दुबई में शुरू हुई शिवरात्रि की तैयारियां
दुबई में शुरू हुई शिवरात्रि की तैयारियां
Share:

दुबई में हिंदू मंदिर इस साल कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आगामी महाशिवरात्रि उत्सव मनाएगा, जबकि परिसर को बंद कर दिया जाएगा। रविवार को जारी एक बयान में, प्रबंधन ने कहा कि उसने महा शिवरात्रि पर मंदिर के दरवाजे बंद रखने का फैसला किया है, जो शुक्रवार 12 मार्च को COVID-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप है, और सभी भक्तों की सुरक्षा के लिए एक सक्रिय उपाय के रूप में महा शिवरात्रि फाल्गुन माह की चतुर्दशी कृष्ण पक्ष, पूर्णिमांत कैलेंडर और माघ के अनुसार, अमावसंत कैलेंडर के अनुसार मनाई जाती है। इस वर्ष, महा शिवरात्रि 11 मार्च को मनाई जाएगी।

"हम नहीं चाहते कि हजारों लोग एकत्रित हों और वायरस के बारे में चिंताएं पैदा करें। इसलिए, हमने एहतियात के तौर पर जनता द्वारा उत्सव के लिए मंदिर को बंद करने का फैसला किया। हमारी ओर से समुदाय की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, "एक मंदिर के ट्रस्टी ने गल्फ न्यूज को बताया की स्थिति को देखते हुए, मंदिर ने एक आभासी 'दर्शन' की व्यवस्था की है। 

त्योहार की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए भक्त 'हिंदू मंदिर दुबई' YouTube चैनल पर जा सकते हैं। ट्रस्टी के अनुसार, वर्तमान में "मंदिर सुबह में आधे घंटे और शाम को पूजा करने के लिए आधे घंटे के लिए खुलता है।" महामारी से पहले, शिवरात्रि के दौरान लगभग 50,000 से 60,000 उपासकों ने मंदिर का चक्कर लगाया।

बिकरू शूटआउट: पुलिस के हत्थे चढ़े विकास दुबे के 6 साथी, हमले में इस्तेमाल राइफल भी बरामद

महिला के साथ लगातार बलात्कार करता रहा जेठ, इंकार करने पर पति ने दिया 3 तलाक़

बंगाल चुनाव: आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है TMC, जंगलमहल पर 'फोकस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -