CM उद्धव ठाकरे ने दी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि

By iti mishra
Jan 23 2021 12:17 PM
CM उद्धव ठाकरे ने दी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि

मुंबई: आज 23 जनवरी है और आज स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने बांद्रा स्थित अपने निजी निवास 'मातोश्री' में आजाद हिंद फौज के संस्थापक को पुष्पांजलि अर्पित की।

वहीं इस दौरान उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि, 'नेताजी के वीरतापूर्ण कार्य हमेशा भारतीयों के लिए प्रेरणास्रोत हैं।' इसी के साथ आगे उन्होंने यह भी कहा, ''गांधीजी और बोस के स्वतंत्रता के लिए विचार एक सिक्के के दो पहलू हैं।'' आपको हम यह भी बता दें कि सुभास चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी, 1897 को हुआ था। PM मोदी ने भी सुभास चंद्र बोस को श्रंद्धाजलि दी है।

उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा है- 'महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा। #ParakramDivas' जी दरअसल केंद्र सरकार ने उनके जन्मदिन को 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है।

किसान आंदोलन पर उमा भारती बोलीं- 'दोनों पक्षों को अहंकार एवं हठ से मुक्त होना होगा'

फोटोग्राफर्स पर भड़के सैफ अली खान, गुस्से में कह डाली ये बात

तेलंगाना में पिछले 24 घंटे में सामने आए 221 नए मामले