शंतरज खिलाड़ी मेग्नस कार्लसन ने कहा- 'कोलकाता मैच के दौरान घंटा बजने वाला वाकया.....'
शंतरज खिलाड़ी मेग्नस कार्लसन ने कहा- 'कोलकाता मैच के दौरान घंटा बजने वाला वाकया.....'
Share:

नई दिल्ली: पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने वाली टीम इंडिया की भले हर जगह तारीफ हो रही हो, लेकिन इस टेस्ट मैच को एक दिन के लिए देखने आने वाले नॉर्वे के दिग्गज शतरंज खिलाड़ी मेग्नस कार्लसन इससे बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं हुए। हालांकि, अपना खेल सभी को पसंद होता है और दूसरे खेलों में लोगों की बहुत कम दिलचस्पी होती है। शायद यही मेग्नस कार्लसन के साथ भी हुआ होगा। आपको बता दे की, कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए दिग्गज शतरंज खिलाड़ी मेग्नस कार्लसन को भी न्योता भेजा गया था। पांच बार के विश्व चैंपियन कार्लसन मैच के दूसरे दिन विश्वनाथन आनंद के साथ कोलकाता के स्टेडियम में घंटा बजाने वाले विशिष्ट अतिथियों में भी शामिल हुए थे, लेकिन कार्लसन को लगता है कि यह वाकया उनके लिए बेवकूफ सरीखा था।

यहां Tata Steel Chess India 2019 - Rapid format का शतरंज का टूर्नामेंट खेलने आए मेग्नस कार्लसन ने अपने इस अनुभव के बारे में कहा, "वहां क्या हुआ, (विश्वनाथन) आनंद ने घंटा बजाया और मैं वहां खड़ा था, मैं बेवकूफ लग रहा था। इस मैच को लेकर मेरा सार यही है। जब क्रिकेट की बात होगी, तो मुझे इस खेल के बारे में अभी बहुत कुछ सीखना होगा।"

बाद में उन्होंने इस मैच के बारे में भी पूछा, "क्या यह मैच अभी जारी है या फिर खत्म हो गया?" जब कार्लसन को यह बताया गया कि भारत ने यह मैच जीत लिया है तो उन्होंने कहा, तो.. अब मैच देखने जाने का अब कोई चांस नहीं। कार्लसन क्रिकेट के बारे में बहुत ज्यादा नहीं जानते, इसलिए इस खेल में उनकी कोई खास दिलचस्पी नहीं है। गौरतलब है कि इस मैच में मेजबान भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पारी और 46 रन से मात दी थी। 

पीवी सिंधु पर लगी लाखों की बोली, हैदराबाद टीम के लिए खेलेंगी PBL टूर्नामेंट

भारतीय फुटबॉल और आईएसएल के लिए पूरी तरह से तैयार है चैन्नई टीम

ICC ने जारी की बल्लेबाजों की रैंकिंग, टॉप 10 में चार भारतीय शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -