अचानक ही बहने लगता था मधुबाला के नाक और मुंह से खून, हर 4 घंटे में देनी पड़ती थी ऑक्सीजन
अचानक ही बहने लगता था मधुबाला के नाक और मुंह से खून, हर 4 घंटे में देनी पड़ती थी ऑक्सीजन
Share:

मधुबालासमय में बहुत ही बेहरतरीन दिखने वाली अदाकारा मधुबाला का आज जन्मदिन है। उनका निधन दिल में छेद होने के कारण हुआ था। उन्होंने 36 साल की कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। आपको बता दें कि अपने समय में मधुबाला ने अभिनेता अशोक कुमार, रहमान, दिलीप कुमार और देवानंद जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया था और वह एक ऐसी अभिनेत्री रहीं जिनके चर्चे बॉलीवुड ही नहीं बल्कि विदेशों और हॉलीवुड में भी फैले हुए थे।

जी हाँ, एक समय था जब उनकी खूबसूरती और लोकप्रियता का आलम ये था कि ऑस्कर अवॉर्ड विनर निर्देशक फ्रैंक कापरा मधुबाला को हॉलीवुड में ब्रेक देने का मन भी बना चुके थे, लेकिन मधुबाला का मकसद हॉलीवुड नहीं था, वो तो बस बॉलीवुड में छा जाना चाहती थीं। वह एक सफल अभिनेत्री बनी और लोग उनके दीवाने हो गए लेकिन गंभीर बीमारियां उनका काल बनकर उन पर बरस पड़ी। मधुबाला को एक दो नहीं बल्कि कई गंभीर बीमारियां थीं, जिनके चलते ना सिर्फ मधुबाला का करियर खत्म हो गया बल्कि इसने उनकी जिंदगी को लील लिया। कहा जाता है मधुबाला को दिल में छेद होने के साथ ही फेफड़ों में भी परेशानी थी।

इसी के साथ उन्हें एक अन्य गंभीर बीमारी थी जिसमें उनके शरीर में आवश्यक मात्रा से ज्यादा खून बनने लगता था और ये खून उनकी नाक और मुंह से बाहर आता था। उनके शरीर से यह खून तब तक निकलता रहता जब तक कि उसे शरीर से न निकाल दिया जाए। उनकी हालत इतनी खराब थी कि डॉक्टर रोज घर आते और मधुबाला के शरीर से कई बोतल खून निकालकर ले जाते ताकि खून निकलना बंद हो जाए। यह सब होने के साथ मधुबाला की हालत खराब होती गई और एक समय ऐसा आया जब उनका सांस लेना भी मुश्किल हो गया। उन्हें हर चार घंटे में ऑक्सीजन देनी पड़ती थी। अंत में मधुबाला को कई बीमारियों ने जकड़ लिया रोर नौ सालों तक वो बिस्तर पर ही पड़ी रहीं। उसके बाद उनकी मौत हो गई।

प्यारवाले दिन पैदा होकर भी अधूरी रह गई मधुबाला की प्रेम कहानी, कोर्ट तक गया था मामला

बहुत खौफनाक था इन अभिनेत्रियों का अंत, नंबर 7 के बारे में सुनकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -