प्यारवाले दिन पैदा होकर भी अधूरी रह गई मधुबाला की प्रेम कहानी, कोर्ट तक गया था मामला
प्यारवाले दिन पैदा होकर भी अधूरी रह गई मधुबाला की प्रेम कहानी, कोर्ट तक गया था मामला
Share:

बॉलीवुड की बहुत ही बेहतरीन और खूबसूरत अदाकरा मधुबाला का जन्म आज ही के दिन हुआ था। आप जानते ही हैं आज 14 फ़रवरी है और आज का दिन प्यार करने वालों का दिन कहा जाता है।  इस दिन प्रेमी अपने साथी को बहुत अधिक प्यार देते हैं। वहीं मधुबाला का जन्म भी 14 फ़रवरी यानी प्यार वाले दिन हुआ लेकिन उनकी क़िस्मत में प्यार नही रह पाया। मधुबाला प्यार वाले दिन पैदा तो हुईं लेकिन प्यार नही हांसिल कर पाई। 70 के दशक की बेहतरीन अदाकरा बॉलीवुड के मशहूर स्टार दिलीप कुमार के प्यार में पागल थीं। दिलीप कुमार से मधुबाला बहुत प्यार करती थीं लेकिन उन्हें उनका प्यार मिल नही पाया।

दोनो ने कई फ़िल्में की और दोनों के बीच प्यार भी हुआ लेकिन दिलीप अपने रिश्ते को नाम नहीं दे पाए। मधुबाला के दिल में छेद था और 36 साल की कम उम्र में ही वो इस दुनिया से चल बसीं। वहीं उन्होंने अपने करियर में कई सफल अभिनेता अशोक कुमार, रहमान, दिलीप कुमार और देवानंद जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया था। अब बात करें उनकी प्रेम कहानी की तो साल 1944 में आई फिल्म 'ज्वार भाटा' के दौरान पहली बार दिलीप कुमार से मिली मधुबाला को दिलीप कुमार से प्यार हो गया था। उसके बाद मधुबाला ने एक गुलाब और एक चिट्ठी भेजकर अपने प्यार का इजहार भी कर दिया था और उस दौरान मधुबाला 18 साल और दिलीप कुमार 21 साल के थे। प्यार का इजहार करने के बाद से उनका लगाव गहरा होता चला गया। उसके बाद दोनों से साथ में मुगल-ए-आजम, तराना जैसी कई फिल्में की। वहीं मधुबाला अपने प्यार को एक नाम देना चाहती थी।

वह दिलीप कुमार से शादी करना चाहती थीं मगर दिलीप कुमार ने शादी से मना कर दिया। कहते हैं दिलीप कुमार भी मधुबाला से शादी करना चाहते थे लेकिन उनके रिश्तेदारों की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। आपको बता दें कि दोनों का प्यार उन्हें कोर्ट तक ले गया और साल 1958 में मधुबाला के पिता अयातुल्लाह खान ने दिलीप कुमार के खिलाफ केस दायर किया। उस केस के तहत दोनों को प्यार खत्म करने के लिए कहा गया और मधुबाला के पिता ने उनसे दिलीप कुमार के साथ सारे रिश्ते तोड़ने के लिए भी कहा था। दोनों के रास्ते अलग हो गए और मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली थी। वहीं 23 फरवरी 1969 में उन्होंने दुनिया को छोड़ दिया।

राजकुमार-नुसरत की फिल्म की बदली रिलीज डेट, जानिये क्या था कारण

अली फजल और रिचा चड्ढा की शादी के लिए तय हुआ वेन्यू और टाइम!

Angrezi Medium: ट्रेलर देखकर इमोशनल हुए फैंस, कहा-वेलकम बैक इरफान भाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -