बहुत खौफनाक था इन अभिनेत्रियों का अंत, नंबर 7 के बारे में सुनकर उड़ जाएंगे होश
बहुत खौफनाक था इन अभिनेत्रियों का अंत, नंबर 7 के बारे में सुनकर उड़ जाएंगे होश
Share:

पुराने जमाने की कई अभिनेत्रियां हैं जो आज भी काफी खूबसूरत नजर आती हैं और आज भी एक्टिव हैं. वह कहीं ना कहीं नजर आ ही जाती हैं और इनमे आप रवीना टंडन, रेखा, जया बच्चन, माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी, करिश्मा कपूर को देख सकते हैं. यह सभी एक समय में फेमस अभिनेत्रियां थीं और अब भी नजर आती हैं. वहीं कई ऐसी भी अभिनेत्रियां हैं जो एक समय में तो खूब फेमस थीं लेकिन धीरे धीरे ऐसी हालत हुई कि उनका पूरा करियर भी खत्म हो गया और वह मौत को गले लगाकर दुनिया को छोड़कर चली गईं. आज हम कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनका अंत बहुत दुःखभरा हुआ और कुछ का अंत तो ऐसा हुआ कि सुनकर रूह काँप उठेगी. आइए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में.

स्मिता पाटिल- स्मिता पाटिल 80 के दशक में बेहतरीन अदाकारा मानी जाती थीं. उन्हें उस समय आर्ट सिनेमा की क्वीन माना जाता था. उन्होंने भूमिका, अर्थ, अर्ध सत्य, बाजार जैसी कई फिल्मों में काम किया और उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस रही. स्मिता राज बब्बर की दूसरी पत्नी कही जाती थीं और उनके अपने पति के साथ संबंधों में भी काफी खटास रहती थी. कहा जाता है राज उन्हें कम समय देते थे और साल 1986 में अपने बच्चे के जन्म के दौरान कुछ परेशानियां हुईं और उन्होंने मौत को गले लगा लिया. वहीं उनकी मौत एक रहस्य बनकर रह गई और आज तक वह एक रहस्य ही है.

बिना मेकअप भद्दी दिखती हैं यह टॉप 7 अभिनेत्रियां, राखी सावंत को देखकर लगेगा झटका

 

मीना कुमारी - मीना कुमारी ने चाइल्ड एक्टर के रूप में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी और अपने 30 साल के करियर में उन्होंने 90 फिल्मों में काम किया था. मीना कुमारी बैजू बावरा, साहेब बीबी और गुलाम, पाकीजा और परिणीति जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के लिए आज भी याद की जाती हैं. मीना कुमारी को ट्रेजडी क्वीन भी कहा जाता है. साल 1972 में फिल्म पाकीजा की रिलीज के तीन हफ्तों बाद उनका देहांत हो गया था. उन्हें शराब की लत थी और उनके लीवर में समस्या हो गई थी. शराब की लत उन्हें डूबा गई. रिपोर्ट्स के अनुसार, जब उनकी मौत हुई तो उनके पास अपने हॉस्पिटल के बिल भरने के पैसे भी नहीं थे.

मधुबाला - बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल मधुबाला ने बहुत अधिक शानदार फिल्मों में काम किया था. एक समय था जब दिलीप कुमार के साथ उनके रिश्तों ने काफी सुर्खियां भी हांसिल की थी. साल 1954 में उन्हें दिल की समस्या हुई थी. कहा जाता है अपनी मौत से आठ साल पहले तक वे अपने बेड से ज्यादा देर तक उठ नहीं पाती थीं.

सलमान खान के वो काले सच जिन्हे सुनकर खौल उठेगा आपका खून

दिव्या भारती - अपने करियर के शुरुआती 2 सालों में 12 फिल्में करने वाली दिव्या भारती बॉलीवुड में धमाकेदार शुरुआत कर चुकी थीं. उन्होंने दीवाना, विश्वात्मा, बलवान, शोला और शबनम जैसी कई हिट फिल्मों में किया था लेकिन उनका फेमस होना शायद भगवान को रास नहीं आया. 5 अप्रैल 1993 में वह अपने फीफ्थ स्टोरी अपार्टमेंट की खिड़की से नीचे गिर गई और उनकी मौत हो गई. वे वहां अपने पति साजिद नाडियाडवाला के साथ वहां रहती थीं. उनकी मौत के समय उन्होंने शराब पी थी ऐसा कहा जाता है और उनकी मौत भी एक रहस्य ही है जो आज तक नहीं सुलझ पाया, कोई कहता है उन्हें धक्का दिया गया था तो कोई कहता है वह खुद अपनी शादी से परेशान थीं.

सिल्क स्मिता- साउथ इंडस्ट्री में फेमस होने वाली सिल्क स्मिता उर्फ़ विजयलक्ष्मी को आप सभी जानते ही होंगे. सिल्क स्मिता की मौत का सच आज तक कोई समझ नहीं पाया. उनकी असमय मौत हो गई जो कई सवाल खड़े कर गई. उन सवालों के जवाब आज तक कोई नहीं दे पाया. एक समय था जब सिल्क स्मिता का जादू दर्शकों के सिर चढ़ कर बोलता था हर कोई उनका बड़ा दीवाना था. जो उन्हें एक बार देख ले देखता ही रह जाता था. उन्होंने तमिल और तेलुगु की कई ऐसी फिल्में की जो उनके नाम से चल गईं और हिट हो गईं. वह एक बेहतरीन अदाकारा थीं और उनका नाम रजनीकांत तक से जुड़ा था. स्मिता की मौत 36 साल की उम्र में हो गई और उनकी मौत ने दक्षिण से लेकर उत्तर भारत तक लोगों को स्तब्ध कर दिया था. 23 सितंबर, 1996 को सिल्क स्मिता अपने घर में पंखे से लटकी हुई मिलीं और उनकी मौत की जांच कर रही पुलिस को आज तक यह नहीं पता चला कि उनकी मौत हत्या थी कि आत्महत्या...?

मोटापे के कारण जमकर ट्रोल होती हैं टीवी की यह 8 अभिनेत्रियां लेकिन फिर भी हैं हिट

प्रत्यूषा बनर्जी - टीवी इंडस्ट्री में अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली प्रत्यूषा बनर्जी ने साल 2016 में आत्महत्या कर ली. उस समय जब प्रत्यूषा की मौत हुई तो उनके माता-पिता ने उनकी मौत का जिम्मेदार उनके बॉयफ्रेंड राहुल राज को बताया था. कहा जाता है प्रत्यूषा मौत के पहले प्रेग्नेंट थी और डॉक्‍टर्स की रिपोर्ट के अनुसार सुसाइड से कुछ दिन पहले ही उन्होंने अबॉर्शन कराया था. प्रत्यूषा को आप सभी ने टीवी शो ‘बालिका वधू’ में देखा होगा. इस शो में आनंदी का किरदार निभाकर वह घर-घर में फेमस हो गईं लेकिन उनकी मौत सभी को हैरान कर गई. प्रत्‍युषा बनर्जी की लाश 2 अप्रैल 2016 को उनके फ्लैट में पंखे से लटकी हुई मिली थी। प्रत्यूषा टीवी एक्टर राहुल राज सिंह के साथ लंबे वक्त की रिलेशनशिप में थीं लेकिन कहा जाता है राहुल उनसे शादी नहीं कर रहे थे और इसी कारण प्रत्युषा ने आत्महत्या कर ली.

जिया खान- बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में देने वाली जिया खान को आप सभी जानते ही होंगे. जिया एक समय में खूब फेमस एक्ट्रेस थीं लेकिन देखते ही देखते उनकी मौत हो गई और मौत कुछ ऐसी हुई कि वह आज तक राज है. जिया ने अपने आखिरी समय में एक खत लिखा था जो छह पन्नों का था. इस खत में उन्होंने बॉयफ्रेंड के बारे में लिखा था और अबॉर्शन के मुश्किल फैसले से लेकर मारपीट के शिकार होने, रेप किए जाने तक की बातें उन्होंने लिखी थी. जिया खान ने अपने खत में लिखा था कि, 'पहले ही मेरे साथ बलात्कार और शोषण हो चुका है, क्या अब मैं कुछ बेहतर डिजर्व नहीं करती.' उनके इस शब्द को पढ़कर उनके फैंस होश खो बैठे थे. जिया रेप का शिकार हुईं थीं और उनके साथ आए दिन मार-पीट भी होती थी लेकिन एक दिन इन सबसे तंग आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली. कहा जाता है वह आत्महत्या के पहले तकलीफों, बलात्कारों, गालियों और यातनाओं को सह चुकीं थीं वह प्रेग्नेंट हुईं थीं लेकिन उन्होंने अपने बच्चे को गिरा दिया था और यह खुद उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा था. अंत में परेशान होकर उन्होंने दुनिया को छोड़ना ही बेहतर समझा.

शाहरुख खान के इस किरदार को गोल्ड मैडल किया समर्पित, जानिये किसने किया ऐसा

Filmfare Awards 2020: जानिये कौन है नॉमिनेशन में, यंहा है पूरी लिस्ट

बिना पैंट के नजर आए प्रियंका और निक, ट्रोलर्स ने कहा- 'शर्म भूल बैठी है...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -