Share:
तूतीकोरिन पहुंचेंगे कमल हासन, मद्रास कोर्ट आज सुनाएगी फैसला
तूतीकोरिन पहुंचेंगे कमल हासन, मद्रास कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

चेन्नई: वेदांता समूह की कंपनी स्टरलाइट को बंद करने की मांग को लेकर मंगलवार को आस-पास के क्षेत्रों के सैकड़ों लोगों ने कथित रूप से डिस्ट्रिक्ट कलेक्ट्रेट पर हमला कर दिया था. जिसके लिए पुलिस ने पहले प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. लेकिन वे नाकाम रहे, तब पुलिस बल को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा था. इसके बाद भी जब प्रदर्शनकारी नहीं रुके तो पुलिस ने फायरिंग की. मंगलवार को भड़की हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है, घटना स्थल पर प्रशासन ने धारा 144 लागू कर डी है, साथ ही सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए हैं.

बताया जा रहा है, कि प्रदर्शन के दौरान लोगों की मृत्यु पुलिस फायरिंग द्वारा हुई है, खबर यह भी है कि पुलिस ने निष्ठुरता दिखाते हुए प्रदर्शन के दौरान एक लड़की को मुँह में पिस्तौल रखकर गोली मार दी. मंगलवार को शुरू हुई इस हिंसा ने अब राजनीतिक चोला ओढ़ लिया है, तमिल नाडु के कद्दावर नेता स्टालिन, वाइको, थिरुमवालन आदि, हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करने की तैयारी कर रहे हैं. अभिनेता से नेता बने कमल हासन आज कुमारस्वामी के शपथ समारोह में शामिल होने जा रहे थे, लेकिन अब वे पहले तूतीकोरिन के लिए रवाना हो चुके हैं.

वहीं एंटी स्टरलाइट प्रोटेस्ट में पुलिस फायरिंग के खिलाफ तमिलनाडु छात्र सभा संघ शाम 4 बजे सचिवालय के घेराव की योजना बना रहे हैं. हिंसा बढ़ जाने के बाद आज मद्रास हाईकोर्ट ने स्टरलाइट की ओर से नए कॉपर स्मेल्टर (तांबा गलाने वाला कारखाना) के निर्माण पर अपना अंतरिम आदेश सुनाएगा. 

तूतीकोरिन में हिंसक प्रदर्शन में 12 मौतें

किरणबाला के लिए पाक उच्चायोग को लिखी चिट्ठी

कर्नाटक ड्रामे के बीच आज कांग्रेस का 'लोकतंत्र बचाओ दिवस'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -