मध्य प्रदेश ने कर्नाटक को हराकर चैंपियनशिप की अपने नाम, 20 ओवर में बनाए 130 रन
मध्य प्रदेश ने कर्नाटक को हराकर चैंपियनशिप की अपने नाम, 20 ओवर में बनाए 130 रन
Share:

इंदौर/ब्यूरो।  मध्य प्रदेश की बालिका क्रिकेट टीम (अंडर-19) ने राष्ट्रीय चैंपियन होने का गौरव हासिल किया। अहमदाबाद में खेले गए फाइनल में मध्य प्रदेश ने कर्नाटक को 26 रनों से हराया। कुछ महीने पहले ही मध्य प्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनी थी। मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट पर 130 रन बनाए। 

जवाब में कर्नाटक ने 20 ओवरों में नौ विकट पर 111 रन ही बना सकी। इससे पहले सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश ने दिल्ली को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। मध्यप्रदेश के लिए सलामी बल्लेबाज कनिष्का ठाकुर ने 60 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 52 रन बनाए। कनिष्का ने श्रेया दीक्षित (27) के साथ पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। 

इसके बाद कनिष्का ने कप्तान सौम्या तिवारी के साथ 55 रन जोड़े। संस्कृति गुप्ता ने एक चौके व एक छक्के से पांच गेंदों पर 13 रन बनाए। सौम्या 25 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में कर्नाटक की रोशनी किरन ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। उनके अलावा सौम्या वर्मा (19) और बीजी तेजस्विनी (15) ही दोहरी रन संख्या पार कर सकीं। मध्य प्रदेश की सौम्या तिवारी और खुशी यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। वैष्णवी शर्मा ने दो विकेट हासिल किए।

बीच सड़क पर इस एक्टर ने पूनम पांडे को उठाया गोद में, वीडियो ने मचाया बवाल

खेलते-खेलते चली गई 10 वर्षीय मासूम की जान, वजह जानकर काँप जाएंगे आप

रक्षा क्षेत्र में भारत की बड़ी छलांग, इन देशों को बेचे जाएंगे 35 हजार करोड़ के हथियार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -