कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तैयार है MP, हुई Dry Run की शुरुआत
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तैयार है MP, हुई Dry Run की शुरुआत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोविड-19 की वैक्सीनेशन की तैयारियों को जांचने के लिए Dry Run की शुरुआत हो चुकी है। जी हाँ, यह 11 बजे तक चला है। बताया जा रहा है राजधानी भोपाल के 3 पॉइंट पर वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर मॉकड्रिल किया गया है। इसके लिए गोविंदपुर डिस्पेंसरी, जेके अस्पताल कोलार और गांधीनगर हेल्थ सेंटर को चुना गया। खबरों के मुताबिक इन तीनों सेंटर पर 75 स्वास्थ्यकर्मियों को एसएमएस भेजकर बुलाया गया।

बताया जा रहा है Dry Run को सफलता पूर्वक अंजाम दिया जा सके, इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से भी सभी तैयारियां भी कर ली थी। वैसे आपको पता हो तो मध्य प्रदेश से पहले देश के चार राज्यों असम, आंध्र प्रदेश, गुजरात और पंजाब में कोविड-19 वैक्सीन का ड्राय रन 28-29 दिसंबर को हुआ था। बीते गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को कोविड वैक्सीनेशन की तैयारियों को पुख्ता करने और टीकाकरण अभियान शुरू करने से पहले व्यवस्थाओं के ट्रॉयल के लिए ड्राय रन कराने का निर्देश जारी किया था। उसके बाद सभी राज्यों ने इस पर काम शुरू कर दिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक इस ड्राय रन के लिए विस्तृत चेक लिस्ट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने तैयार की है। वैसे कई राज्यों के साथ पहले ही साझा किया जा चुका है। इसके अलावा को-विन ऐप की भी जांच-परख की गई कि यह ठीक से काम कर रहा है या नहीं। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने हाल ही में बात करते हुए कहा है कि, 'कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव में शामिल होने वाले कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। अब इन तैयारियों को परखने की पहल ड्राय रन के जरिए हो रही है, क्योंकि वैक्सीन कभी भी आ सकती है।'

सुशांत सिंह की मौत ने रिया के बॉलीवुड करियर पर लगाया फुल स्टॉप, 2021 में भी नहीं है कोई फिल्म

रणबीर-आलिया संग एन्जॉय कर रहे रणवीर-दीपिका, वायरल हुई तस्वीर

'देशभर में फ्री वैक्सीन' वाले बयान पर पलटी सरकार ! अब बोली- केवल इन्हे मिलेगी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -