'देशभर में फ्री वैक्सीन' वाले बयान पर पलटी सरकार ! अब बोली- केवल इन्हे मिलेगी...
'देशभर में फ्री वैक्सीन' वाले बयान पर पलटी सरकार ! अब बोली- केवल इन्हे मिलेगी...
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज शनिवार को एक बयान में कहा था कि देशभर में कोरोना वैक्सीन फ्री दी जाएगी। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि देश के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगाई जाएगी। लेकिन अब डॉ हर्षवर्धन ने अपने बयान पर सफाई दी गई है। उन्होंने कहा है कि, फ्री वैक्सीन केवल फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर्स और कोरोना वारियर्स के लिए ही होगी l 

बता दें कि स्वास्थय मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत विश्व के सबसे बड़े कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान को शुरू करने जा रहा है। इसके अलावा हर्षवर्धन ने एक सरकारी अस्पताल में ड्राई रन की समीक्षा के बाद प्रेस वालों से कहा कि, मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे किसी भी अफवाहों पर यकीन न करें। वैक्सीन टेस्टिंग में हमारा मुख्य मापदंड सुरक्षा और प्रभावकारिता है, इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली में, मॉक-ड्राइव का संचालन तीन जगहों पर किया जा रहा है, जिनमे शाहदरा में सरकार द्वारा संचालित गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दरियागंज में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, और द्वारका में निजी वेंकटेश्वर अस्पताल का नाम है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने पूरे देश में बिना किसी बाधा के, पूर्वाभ्यास के लिए किए गए विभिन्न सुधारों के बारे में डॉ हर्षवर्धन को जानकारी दी है। इनमें पूर्वाभ्यास का जमीनी स्तर पर संचालन करने वाली टीमों से पूछे जाने वाले हर संभावित प्रश्न का उत्तर देने के लिए टेलीफोन ऑपरेटरों की तादाद बढ़ाया जाना शामिल है।

 जाते-जाते गुड न्यूज़ दे गया 2020, दिसंबर के GST कलेक्शन ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

भुवेश्वर कुमार ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जल्द ही इस टूर्नामेंट में खेलते आएँगे नज़र

मुकेश अंबानी को बड़ा झटका, SEBI ने रिलायंस इंडस्ट्रीज पर लगाया करोड़ों का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -