मध्य प्रदेश: अच्छी बारिश से बढ़ी पर्यटकों की भीड़, पातालपानी और भेड़ाघाट में लगा जमावड़ा

Jul 10 2019 08:10 PM
मध्य प्रदेश: अच्छी बारिश से बढ़ी पर्यटकों की भीड़, पातालपानी और भेड़ाघाट में लगा जमावड़ा

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते दिनों मॉनसून की सक्रियता से हुई वर्षा के बाद पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ जमा होने लगी है. दूसरी तरफ वॉटर फाल, पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा की बेहतर व्यवस्था न होने के कारण हादसों का खतरा बना हुआ है. बीते एक हफ्ते के दौरान राज्य के लगभग हर क्षेत्रों में बादलों के बरसने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं नदियों का जलस्तर भी बढ़ चुका है, वॉटरफॉल के दृश्य देखने बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं. 

जबलपुर के लगभग स्थित भेड़ाघाट में नर्मदा नदी पर स्थित धुआंधार का मनमोहक नजारा देखने बड़ी तादाद में पर्यटकों का दिन भर जमावड़ा रहता है. धुंआधार से उबरता पानी का गुबार सैलानियों के आनंद को दोगुना कर देता है. भेड़ाघाट पहुंचे युवा जोड़े राखी गुप्ता और राकेश ने बताया है कि उनका कई दफा भेड़ाघाट आना हुआ, लेकिन गर्मी के मौसम में पानी कम होने पर धुआंधार का दृश्य आकर्षक नहीं होता, मगर बारिश के बाद धुआंधार मनमोहक रहता है. 

यहां आए एक दल के बुजुर्ग सदस्य बाबूलाल का कहना है कि, "बरसात के मौसम में नदी-नालों और पर्यटन स्थलों पर अचानक जलस्तर बढ़ने से हादसे होने का डर बना रहता है. अभी भेड़ाघाट में जल स्तर कम है और पर्यटक नदी के निकट पहुंचकर आनंद ले रहे हैं, ऐसे में पानी बढ़ने पर हादसे का खतरा बना हुआ है. प्रशासन को चाहिए कि वह यहां सुरक्षा बालों की तैनाती करे. साथ ही पर्यटकों को जागरूक करने के लिए संकेतक लगाए."

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे