पाबंदियां हटने पर हज़ारों की संख्या में उज्जैन-ओंकारेश्वर पहुंचे भक्तगण
पाबंदियां हटने पर हज़ारों की संख्या में उज्जैन-ओंकारेश्वर पहुंचे भक्तगण
Share:

उज्जैन: ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में बीते रविवार को बहुत अधिक भक्त नजर आए जो दर्शन करने पहुंचे थे। जी दरअसल रविवार के दिन अधिकतर लोगों का अवकाश होता है। ऐसे में यहाँ बीते कल बहुत से लोगों को देखा गया। खबरों के मुताबिक यहाँ सुबह 6 से रात 10 बजे तक 28 हजार से अधिक भक्तों का सैलाब आया जिन्होंने भगवान महाकाल के दर्शन किए। अब आज यानी सोमवार के बाद कल यानी मंगलवार को गणतंत्र दिवस होने से दर्शनार्थियों की संख्या और बढ़ने का अनुमान है। आपको बता दें कि अवकाश के दिनों में इंदौर, देवास, शाजापुर, मक्सी, सिहोर, भोपाल आदि शहरों से हजारों भक्त भगवान महाकाल के दर्शन के लिए आ रहे हैं।

यह सिलसिला कल यानी मंगलवार को गणतंत्र दिवस तक चलने वाला है। बीते रविवार को भी हजारों भक्तों ने भगवान महाकाल की शरण ली। यहाँ बीते कल सुबह 6 बजे से मंदिर के बाहर दर्शनार्थियों की लंबी कतार लगी हुई थी। इस दौरान श्रद्धालु अपनी बरी के इंतजार में खड़े हुए थे। बढ़ती ठंड को देखते हुए भी भक्तों ने बाबा की नगरी में दर्शन किये। रात को करीब 8 बजे तक के 8 स्लॉट में 28 हजार से अधिक भक्तों ने भगवान के दर्शन किए। बताया जा रहा है श्रद्धालु परिसर स्थित मंदिरों में दर्शन के अलावा पूजन के लिए भी पहुंचे थे। जी दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण घट चुका है इस वजह से सभी पाबंदियां अब हटा दी गई हैं।

इस वजह से केवल उज्जैन ही नहीं बल्कि तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ होने लगी है। बीते रविवार को यहाँ पर 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन किये और नर्मदा स्नान भी किया। अब गणतंत्र दिवस पर अवकाश को देखते हुए आने वाले दो दिनों तक भारी भीड़ रहने की संभावना जताई जा रही है।

इस राज्य में पुलिस के पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स कर सकते है आवेदन

लड़की ने सहेली पर लगाया फोटो वायरल करने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

जल्द ही नए वर्जन के साथ लॉन्च होगा VOTER-ID कार्ड, वोट डालना होगा अब और भी आसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -