MP: नकली दूध बनाने वाली फैक्टरी पर पुलिस ने मारा छापा, संचालक गिरफ्तार
MP: नकली दूध बनाने वाली फैक्टरी पर पुलिस ने मारा छापा, संचालक गिरफ्तार
Share:

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना से हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ पुलिस ने दूध माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है बीते रविवार को पुलिस ने एक फैक्टरी पर छापा मारा और उसके बाद उन्होंने देखा कि यहां केमिकल मिलाकर सिंथेटिक दूध बनाने का काम चल रहा था। बताया जा रहा है फैक्टरी में आरएम केमिकल, हाइड्रजन पैराक्साइड, रिफाइंड पामोलीन ऑयल और रिफाइंड मिलाकर नकली दूध बनाने का काम चल रहा था। ऐसे में छापा मरने के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में नकली दूध बनाने की सामग्री मिली जिसे उन्होंने जब्त कर लिया।

इसी के साथ ही फैक्टरी संचालक को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है पुलिस अब इस मामले में एक अन्य आरोपी की तालाश में जुटी है। यह फैक्टरी रामसहाय शर्मा निवासी पिडावली की है और सबसे बड़ी बात तो यह है कि रामसहाय के यहां पहले भी पुलिस ने छापा मारकर नकली दूध बनाते पकड़ा था। आप सभी जानते ही होंगे जब से CM शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं तब से राज्य में मिलावट को लेकर कई जगह कार्रवाई की गई।

वही जैसे ही कार्रवाई बंद हुई वैसे ही फिर से से कारोबारी सक्रिय हो गए। अब हाल ही में मुरैना की पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में ऐसा ही कुछ हुआ। यहाँ फैक्टरी पर बीते रविवार दोपहर पुलिस ने छापा मारा। इसी बीच पुलिस ने यह भी कहा कि, यहाँ से 12 नीली कैन, नकली दूध बनाने के लिए 12 कैमिकल के ड्रम, हाइड्रोजन पैराक्साइट, 26 लीटर आरएम केमिकल, 32 लीटर रिफाइंड पामलीन ऑयल, 15 पैक टिन जब्त किए हैं। बताया जा रहा है पुलिस की छापेमारी के दौरान फैक्टरी में तीन लोग मौजूद थे लेकिन पुलिस को देखते ही सब वहां से भाग निकले।

अस्पताल में भर्ती हैं अभिनेत्री सृष्टि रोड़े, हुई है सर्जरी

इजरायल के प्रधानमंत्री ने जनता से किया ये आग्रह

कोरोना: 2DGTM नाम से बिकेगी DRDO की दवा, कीमत भी हुई तय

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -