खरगोन: रामनवमी जुलूस पर मुस्लिम भीड़ का पथराव, SP को मारी गोली-लगा कर्फ्यू
खरगोन: रामनवमी जुलूस पर मुस्लिम भीड़ का पथराव, SP को मारी गोली-लगा कर्फ्यू
Share:

खरगोन: खरगोन शहर के तालाब चौक क्षेत्र में बीते रविवार को रामनवमी पर्व के दौरान निकाली जा रही शोभायात्रा पर इमलीपुरा क्षेत्र में पथराव कर दिया गया। वहीं इसके बाद कई इलाकों में पत्थरबाजी हुई। इस दौरान तालाब चौक, भावसार मोहल्ला व गोशाला मार्ग पर कई घरों और वाहनों के साथ सराफा क्षेत्र में कुछ दुकानों में आग लगा दी गई। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान दंगाइयों ने जमकर पेट्रोल बम फेंके और पथराव के दौरान टीआइ बनवारी मंडलोई, एक पुलिसकर्मी सहित 20 लोग घायल हो गए। इस दौरान हालात को काबू में करने के लिए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी पहुंचे लेकिन उन पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया।

वहीं गोशाला मार्ग स्थित शीतला माता मंदिर में तोड़फोड़ की गई, हालाँकि अब प्रशासन ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, बिगड़ते हालात के बीच पुलिस ने दंगाइयों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। यह सब होने के बाद गोशाला मार्ग, कुम्हारवाड़ा, मोतीपुरा, टावर के समीप, गणगौर चौक आदि क्षेत्र में भी हिंदू-मुस्लिम आमने-सामने हो गए। इस दौरान आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड पर भी पथराव किया गया और इससे कई कार्यकर्मी घायल हो गए। बताया जा रहा है उपद्रवियों ने छतों से पेट्रोल बम, ईंटें और पत्थरों से हमले किए।

देर शाम प्रभावित क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। यहाँ होने वाली आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने में नगर पालिका के चार फायर फाइटर कम पड़ने लगे तो इस पर सनावद व मंडलेश्वर से तीन फायर वाहन बुलाए गए। वहीं रात के करीब 12:30 बजे दंगा प्रभावित क्षेत्र में निरीक्षण करने पहुंचे सांसद गजेंद्रसिंह पटेल और उनके साथ मौजूद लोगों पर भी पथराव हुआ। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर सांसद को मुश्किल से निकाला। केवल इतना ही नहीं बल्कि शहर के अन्य तीन-चार क्षेत्रों में पथराव और आगजनी की घटनाएं भी हुईं।

अब आज इस पूरे मामले में गृह विभाग ने पुलिस मुख्यालय से पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने के बाद अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह डा. राजेश राजौरा का कहना है कि दोनों स्थानों पर स्थितियां नियंत्रण में हैं। वहीं खरगोन में दो और सेंधवा के लिए एक कंपनी आरएएफ तैनात की जा चुकी है। 

रामनवमी पर शोभायात्रा निकलते देख मुस्लिम समुदाय ने बरसाए फूल

VIDEO: रामनवमी पर बंगाल में बवाल, जुलूस पर फेंके गए पत्थर

राम नवमी और नॉन वेज के लिए हुई हिंसा में ABVP कार्यकर्ताओं पर FIR, करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -