VIDEO: रामनवमी पर बंगाल में बवाल, जुलूस पर फेंके गए पत्थर
VIDEO: रामनवमी पर बंगाल में बवाल, जुलूस पर फेंके गए पत्थर
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर कई इलाकों में जमकर बवाल मचा है। जी दरअसल यहाँ बांकुड़ा में केंद्रीय राज्य मंत्री सुभाष सरकार के नेतृत्व में निकाले गये जुलूस पर हमला करने का आरोप लगा है। इसी को लेकर पुलिस के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं की झड़प हुई। बताया जा रहा है हावड़ा (Howrah) में विश्व हिंदू परिषद द्वारा निकाले गये जुलूस पर पत्थर फेंकने के आरोप लगे हैं। आप सभी जानते ही होंगे बीते रविवार को राम नवमी का पर्व था और इसी के चलते कोलकाता समेत पूरे राज्य में रामनवमी के मौके पर विभिन्न हिंदू संगठनों ने जमकर रैली निकाली।

वहीं कोलकाता में विश्व हिंदू परिषद की ओर से निकाली गई राम नवमी की रैली में भगवान राम (Ram) की प्रतिमा लिए हुए कार्यकर्ताओं ने जमकर जय श्रीराम के नारे लगाए। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार किसी भी तरह के टकराव को टालने के लिए पहले से ही अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई थी। वहीं पश्चिम बंगाल के दक्षिण हावड़ा के बीई कॉलेज के नजदीक से विश्व हिंदू परिषद ने राम नवमी के अवसर पर एक शोभायात्रा निकाली थी। कहा जा रहा है यह यात्रा हावड़ा घाट की तरफ जा रही थी, हालाँकि पीएम बस्ती इलाके के पास जैसे ही शोभायात्रा पहुंचा इसपर अचानक हमला कर दिया और हमले के कारण भक्तों को शोभायात्रा छोड़ना पड़ा। यहाँ पथराव सहित जुलूस के कई प्रतिभागी हमले में घायल हो गए।

इस मामले को लेकर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकार ने ट्वीट किया है और लिखा है, ''हावड़ा के शिवपुर में, श्रीराम नवमी के अवसर पर जब राम भक्तों ने शोभा यात्रा निकाली तो, हावड़ा पुलिस के कांस्टेबल और अफसर ने उनपर लाठियो की बौछार कर दी। कुछ गहरी तरह से घायल भी हुए। क्या सनातन धर्म का पालन करना इस राज्य में निषिद्ध है?'' वहीं सोशल मीडिया पर कई वीडियो पोस्ट किए गए हैं जो आप यहाँ देख सकते हैं।

इस मामले में आरोप है कि शोभायात्रा पर पथराव किया और पुलिस ने हमले को रोकने के लिए कुछ नहीं किया। शोभायात्रा का आयोजन विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और दुर्गा वाहिनी द्वारा किया गया था और इसकी शुरुआत इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी, शिबपुर से हुई थी। हालांकि, शिबपुर, हावड़ा में जीटी रोड पर पीएम बस्ती में फजीर बाजार के पास बीच रास्ते में शोभायात्रा पर हमला किया गया। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में प्रदेश बीडजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी इसकी निंदा करते हुए कहा कि हावड़ा से लेकर बांकुड़ा तक रामनवमी में टीएमसी गुंडों ने हमला किया।

IPL 2022: इस स्टार प्लेयर ने छोड़ी RCB, बहन का हुआ निधन

सोशल मीडिया पर छाया JNU मामला, यूजर्स बोले- 'हिंदुओं के खिलाफ नफरत के कारण हिंसा हुई'

सजने लगा आलिया-रणबीर की शादी का मंडप, रोशनी से जगमगाया RK Studio

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -