रमजान में खालिद ने अपनी पत्नी को दिया तीन तलाक़, बीवी-बच्चों को घर से निकाला

इंदौर: रमजान का महीना जारी है, मगर इस दौरान भी तीन तलाक जैसी कुप्रथा से संबंधित ख़बरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से सामने आया है, जहाँ 42 वर्षीय मुस्लिम महिला जाहिदा बी को मामूली विवाद के बाद उसके शौहर में तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहकर उसे घर से बेदखल कर दिया। ‘तीन तलाक’ को भारतीय संसद के जरिए कानून बना कर प्रतिबंधित किए जाने के बाद भी इससे संबंधित घटनाएं नहीं थम रही हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला इंदौर के सदर बाजार इलाके का है। बुधवार (6 अप्रैल, 2022) को सदर थाने में फरियाद लेकर आई मुस्लिम महिला ने अपने शौहर के खिलाफ ‘तीन तलाक’ देने का मामला दर्ज कराया। हालाँकि, आरोपी को अभी अरेस्ट नहीं किया जा सका है। पीड़िता जाहिदा बी के अनुसार, 20 वर्ष पूर्व मोहम्मद खालिद नामक व्यक्ति से उसका निकाह हुआ था। उसके दो बेटे भी हैं। बड़ा 18 साल का तो छोटा 15 वर्ष का है।

जाहिदा ने बताया है कि एक दिन उसे अपने शौहर के दूसरी औरत के साथ प्रेम प्रसंग के बारे में पता चला। इसकी जानकारी लगते ही जब उसने अपने शौहर से इस संबंध में पूछताछ की, तो इसको लेकर दोनों के बीच तीखी बहस हो गई। इस बीच बुधवार को पीड़िता का पति मोहम्मद खालिद अपने घर आया और दरवाजे से ही उसे तीन बार तलाक बोल कर अपनी प्रेमिका के पास चला गया। उसने जाहिदा को भी उसके बच्चों सहित घर से निकाल दिया। जब जाहिदा ने इस बारे में अपने मायके वालों को बताया, तो उन्होंने शौहर को समझाने का प्रयास किया, मगर कोई फायदा नहीं हुआ। जाहिदा बजरिया की निवासी है। इसके बाद उसने पुलिस में शौहर के ही खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। इस मामले में पुलिस अधिकारी सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि महिला के शौहर ने उससे कहा कि वो उसे पसंद नहीं है औऱ इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था।

एकतरफा प्यार में 12वीं की छात्रा की हत्या, सिरफिरे आशिक ने गला रेतकर शव नदी में फेंका

ग्रुप में यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहे थे लड़के, नहीं मानी तो...

किशोर को बहला-फुसलाकर जंगल में ले गया युवक, किया अप्राकृतिक दुष्कर्म

Most Popular

- Sponsored Advert -