दमोह में पांच दिनों से जारी है तेज़ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Jul 08 2019 10:43 AM
दमोह में पांच दिनों से जारी है तेज़ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दमोह: मॉनसून लगभग अब पूरे देश में पहुँच गया है और कई जगह इसका प्रकोप देखने को भी मिल चुका है. ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है मध्य प्रदेश के दमोह जिले में. जहां बारिश का कहर साफ़ देखने को मिल रहा है. दमोह में लगातार हो रही बारिश के मद्देनज़र मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर सभी को सावधान रहने की हिदायत दी है.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिसके बाद आपदा प्रबंधन टीम भी अलर्ट मोड पर नजर आ रही है. उल्लेखनीय है कि दमोह जिले में बीते पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है. कुछ इलाकों में लगातार जल बरस रहा है तो कुछ इलाकों में रुक-रुक कर वर्षा हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिसके बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. जिले के कलेक्टर के निर्देश पर आपदा पबंधन टीम को अलर्ट कर दिया गया है और इस टीम के तमाम संसाधन तैयार किए गए हैं. 

प्रशासन की मानें तो भयावह हालातों से निपटने के लिए इस बार इस टीम के पास काफी आधुनिक संसाधन हैं. जिसके माध्यम से बाढ़ जैसी आपदा से निपटा जा सकता है. वहीं लगातार हो रही बारिश के बाढ़ जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है, विशेष तौर पर ग्रामीण इलाके खराब स्थिति में पहुंच गए हैं, तो जिला मुख्यालय से संपर्क टूटने वाले जिले के गावों की तादाद अब पचास पहुंच गई है और ये गांव पूरी तरह से कट गए हैं.

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

International Bikini Day : अपने बॉडी शेप के अनुसार चुनें बिकिनी..