डिंडोरी में ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की समस्या, बर्बाद हो गई फसलें
डिंडोरी में ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की समस्या, बर्बाद हो गई फसलें
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के अलग-अलग क्षेत्रो में लगातार बारिश का दौर जारी है। ब्लॉक मुख्यालय करंजिया व आसपास के ग्रामीण अंचलों में लगातार दूसरे दिन भी तेज हवा के साथ भारी ओलावृष्टि हुई। मौसम का मिजाज पिछले 1 हफ्ते से बिगडा हुआ है। चिलचिलाती धूप के बाद पिछले 2 दिनों से दोपहर 2 बजे के बाद भारी बारिश और तक़रीबन आधे घंटे तक ओलावृष्टि हुई। 

ओलावृष्टि से परेशान कृषको का कहना है अभी खेती का कार्य अधूरा पड़ा है। फसलो की कटाई तो हो चुकी है लेकिन अभी फसल खलिहान में ही रखा है। लॉकडाउन की वजह से मजदूर भी नहीं मिल रहा है और न ही खेती से जुड़ा कोई कार्य कर पा रहे है। लगातार 2 दिनों की ओलावृष्टि से फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है। कृषक शंकर का कहना है कि सब्जी बेचकर ही उनका दाना पानी चलता है। 2 दिनों से हुई तेज ओलावृष्टि और तेज बारिश ने पूरी सब्जी तबाह हो गई।

बीते एक सप्ताह से आफत की बारिश होने से कृषक बेहद चिंतित है । कृषको के मुताबिक अब खेत खलिहान में फसलो को लेकर कुछ नहीं बचा है। कृषको के पास अब अधिक कुछ रह नहीं गया है जिससे वो अपने आने वाले समय में खर्च कर सके। इस लिहाज से अब कृषकों की नजर प्रशासन पर बनी हुई है ताकि उनकी फसलों का निरिक्षण कर उन्हें वाजिव मुआवजा दिला सके।

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -