Share:
लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना
लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

नई दिल्ली: पूरे देश में अक्षय तृतीया के त्यौहार को सौभाग्य और समृद्धि के त्योहार के रूप में बड़े उमंग और उल्लास के साथ मनाया जाता है. माना जाता है कि इस दिन सोना और सोने के जेवरात खरीदने से घर में सुख-संपत्ति आती है. यही वजह  है कि धनतेरस की तरह अक्षय तृतीया को भी भारत में सोने की खरीददारी और बिक्री जमकर देखने मिलती है.

रविवार को अक्षय तृतीया के दिन पूरे देश में लागू किए  लॉकडाउन के कारण परंपरागत रूप से सोने का जो व्यापार होता था, वो नहीं हो सका . क्योंकि देश भर में सोने और सोने के जेवरात की दुकानें बंद रहीं, किन्तु फिर भी अनेक स्थानों पर ऑनलाइन माध्यम से त्योहार के शगुन के रूप में थोड़ा बहुत सोने का व्यवसाय हुआ. दिलचस्प है कि लोगों ने वॉट्सएप से सोने की बुकिंग की.

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल और पूरे देश के ज्वैलरी व्यापारियों के प्रमुख संगठन ऑल इंडिया ज्वैलर्स एवं गोल्ड्स्मिथ फेडरेशन के राष्ट्रीय संयोजक पंकज अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि अक्षय तृतीया के मौके  पर पूरे देश में एक अनुमान के मुताबिक, तक़रीबन  600 करोड़ रुपये के सोने और इसके आभूषणों का कारोबार हुआ है .

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

अक्षय तृतीया : आसानी से घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते है सोना

क्या 14 लाख करोड़ के पैकेज से उभर पाएगी भारतीय अर्थव्यवस्था ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -