मध्यप्रदेश में तेजी से घट रहे कोरोना केस, सक्रीय मामलों की संख्या में भी गिरावट
मध्यप्रदेश में तेजी से घट रहे कोरोना केस, सक्रीय मामलों की संख्या में भी गिरावट
Share:

भोपाल: उत्तर प्रदेश, दिल्ली के साथ ही मध्य प्रदेश जैसे राज्य में भी कोरोना के मामलों में तेजी से कमी देखने को मिली है। कोरोना की पहली लहर से ही प्रभावित रहे मध्य प्रदेश में बीते एक दिन में 1,078 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 4,000 से अधिक लोग रिकवर हुए हैं। 18 मार्च के बाद यह पहली बार है, जब एक दिन में नए मामलों की तादाद इतनी कम रही है।

मध्य प्रदश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य में रिकवरी रेट 96 फीसदी से अधिक हो गया है। अलीराजपुर में पिछले एक दिन में एक भी मामला नहीं आया। इसके अलावा सूबे के 52 में से 36 ज़िले ऐसे हैं, जहां सिंगल डिजिट में संक्रमित मरीज हैं। मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम है। इससे पहले 31 मई को भी जिले में 1,176 केस ही दर्ज किए गए थे।

इसके साथ ही राज्य में सक्रीय मामलों की संख्या 20,000 से भी कम रह गई है। बता दें कि पिछले महीने मध्य प्रदेश देश के उन प्रदेशों में से एक था, जहां एक लाख से ज्यादा सक्रीय मामले थे। मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना के 7.80 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 7.5 लाख से ज्यादा लोग रिकवर होकर घर लौटे हैं और 8,000 से अधिक लोगों की दुखद मौत हुई है। वहीं राज्य में अब तक 1,11,67,304 वैक्सीन डोज भी लग चुकी हैं।

न्यायाधीश एस रामकृष्ण को दी गई धमकी को लेकर टीडीपी नेताओं ने की जांच की मांग

आरबीआई ने बिटकॉइन निवेशकों को दी राहत

अदार पूनावाला ने मैग्मा फिनकॉर्प के अध्यक्ष के रूप में संभाला पद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -