भोपाल में अब 10 बजे तक खुली रहेंगी दुकाने, हटा नाइट कर्फ्यू
भोपाल में अब 10 बजे तक खुली रहेंगी दुकाने, हटा नाइट कर्फ्यू
Share:

भोपाल: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अब नाइट कर्फ्यू को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरसल यहाँ नाइट कर्फ्यू खत्‍म कर दी गई है। इसी के साथ ही बाजार भी रात 10 बजे तक खुलेंगे। इस संबंध में कलेक्टर कार्यालय से आदेश जारी हो चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कलेक्टर ने हाल ही में कहा कि, 'बाजार तो खोल दिए गए हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर ही देर रात घर से निकलें।' वैसे आप सभी जानते ही होंगे बीते कल ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ने कहा था कि, 'इंदौर और भोपाल के कलेक्टर चाहें तो रात 10 बजे तक बाजार खोलने पर विचार कर सकते हैं।'

बीते महीने ही सरकार ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए भोपाल में रात का कर्फ्यू लगा दिया था। जी दरअसल उस दौरान यह भी कहा गया था कि बाजार भी रात 8 बजे बंद कर दिए जाएंगे, हालांकि इस दौरान शराब की दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने के आदेश दे दिए गए थे। इसके अलावा यह भी कहा गया था लोग रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक घर से नहीं निकल सकते थे। इस मामले पर बीते महीने विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई थी।

इस बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा, विधायक विष्णु खत्री शामिल हुए थे। वहीं उसके बाद भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हुई जिसमे नाइट कर्फ्यू और कोरोना की रोकथाम के लिए जरूर कदम उठाने पर आम सहमित बन गई थी। उसके बाद व्यापारियों ने बाजार 8 बजे से बंद करने की सहमति लिखित में दे दी थी तो यह आदेश जारी हो गया था।

करियर को रफ़्तार देने में इंटरनेट की भी हो सकती है अहम भूमिका

केंद्र सरकार का बड़ा एलान, कहा- ट्रांसजेंडर के डेटा को रिपोर्ट में किया जाएगा शामिल

कम हुआ कोरोना का संक्रमण तो न्यूयॉर्क में खुलेंगे सभी स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -