मध्यप्रदेश: अजय रोहरा ने मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ते हुए रचा इतिहास

Dec 08 2018 11:46 AM
मध्यप्रदेश: अजय रोहरा ने मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ते हुए रचा इतिहास

इंदौर: मध्यप्रदेश के अजय रोहरा ने शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के एलीट बी समूह के मैच में इतिहास रच दिया। जानकारी के अनुसार बता दें कि रोहरा ने मध्यप्रदेश की पहली पारी में नाबाद 267 रन बनाए और वे इस दौरान प्रथम श्रेणी पदार्पण मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। वहीं बता दें कि उन्होंने मुंबई के अमोल मजूमदार का 25 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया है।

आजीवन प्रतिबन्ध बहुत ही कठोर है, इसे हटा दें - श्रीसंत

यहां बता दें कि मध्यप्रदेश ने तीसरे दिन सुबह 539/4 से आगे खेलना शुरू किया। रोहरा 255 रन बनाकर नाबाद थे और उन्हें मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 6 रन और बनाने थे। इसके साथ ही बता दें कि मध्यप्रदेश मैच में पहले से ही मजबूत स्थिति में था, इसलिए जैसे ही रोहरा ने 260 का आंकड़ा पार किया थोड़ी देर बाद मप्र के कप्तान ने पारी घोषित कर दी। रोहरा 345 गेंदों में 21 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 267 रन बनाकर नाबाद रहे। 

क्रिकेट में उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल : खन्ना

गौरतलब है कि अब रोहरा डेब्यू प्रथम श्रेणी मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले यह रिकॉर्ड मुंबई के अमोल मजूमदार के नाम थो जिन्होंने 1993-94 में हरियाणा के खिलाफ डेब्यू मैच में 260 रन बनाए थे। हैदराबाद की पहली पारी 124 रनों पर सिमटी थी। मप्र ने पहली पारी 140.4 ओवरों में 4 विकेट पर 562 रन बनाकर घोषित की। इस तरह मप्र ने पहली पारी में 338 रनों की बढ़त हासिल की।

खबरें और भी

टेस्ट सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने फिर उठाई वही मांग, जिसके लिए भारत पहले ही कर चुका है इंकार

BIPL 3 : भोजपुरी यौद्धा को हरा चैंपियन बने भोजपुरी टाइगर्स

आईपीएल 2019: क्या बेस प्राइस घटाने के बाद कायम हो पाएगा 'युवी' का 'राज' ?