'भारत माता क्या होती है, जान से मार डालेंगे..', भारत माता के नारे लगाने वाले हिन्दू छात्रों को मुस्लिमों ने पीटा
'भारत माता क्या होती है, जान से मार डालेंगे..', भारत माता के नारे लगाने वाले हिन्दू छात्रों को मुस्लिमों ने पीटा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले में ‘भारत-माता की जय’ बोलने को लेकर हुए विवाद के बाद मुस्लिम छात्रों ने हिंदू छात्रों की लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई कर दी और धमकी भी दी। आरोपितों ने दोबारा ‘भारत माता की जय’ बोलने के लिए कहे जाने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मारपीट, बलवा और SC/ST के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, घटना आगर-मालवा जिले के बड़ौद थाना क्षेत्र की है।

यहीं के एक स्कूल में मंगलवार (12 अक्टूबर 2021) को सुबह की प्रार्थना और राष्ट्रगान के बाद छात्र ‘भारत माता की जय’ का उद्घोष कर रहे थे। मगर कुछ मुस्लिम छात्रों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। जब भरत सिंह नामक एक स्टूडेंट ने इसका कारण पूछा तो मुस्लिम छात्रों ने कहा कि ‘भारत माता क्या होती है।’ आम्बा बड़ौद गाँव के निवासी भरत पुत्र दिलीप सिंह ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि वह 12वीं का स्टूडेंट है। उसने कहा कि मंगलवार को वह कुलदीप सिंह, युवराज, तरुण और रोहित संग स्कूल गया था। वहाँ जब राष्ट्रगान के दौरान भारत माता की जय के नारे लग रहे थे, तो ताहिर, समीर, अलफेज और शाहिल ने ऐसा करने से मना कर दिया। हमने इसकी वजह  पूछी थी।

दिलीप ने बताया कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद जब हम घर जा रहे थे, तो रास्ते में ताहिर, आजाद, पिंटू, शकील, अजहर और शैफी सहित कई अन्य लोगों ने हमें रोक लिया और कहा कि तुम भारत माता की जय बुलवाने वाले होते कौन हो। इसके बाद सभी ने मिलकर हमें डंडों से पीटा। इस दौरान 8-10 लोग और आ गए। उन्होंने गालियाँ दी और दोबारा ऐसा करने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। इस घटना को लेकर बड़ौद थाने के SHO विवेक कानूडिया ने बताया है शिकायतकर्ता भरत सिंह की शिकायत पर 9 लोगों के खिलाफ नामजद और 9 अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही मामले की गंभीरता के मद्देनज़र इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाई गई है।

8वीं की छात्रा का रिश्तेदार ने ही किया क़त्ल, एकतरफा प्यार में हत्या की आशंका

अपनी ही बेटी से बलात्कार करता था पिता, सपा-बसपा के नेताओं के सामने भी परोसा, 28 पर FIR

दिल्ली में गैंगवार, टिल्लू ताजपुरिया गैंग के गुर्गे की रोहिणी में हत्या

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -