रातों-रात चमकी किसान की किस्मत, रोडपति से बन गया लाखों का मालिक
रातों-रात चमकी किसान की किस्मत, रोडपति से बन गया लाखों का मालिक
Share:

पन्नाः मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक किसान की किस्मत रातों-रात चमक गई है. दरअसल, गरीब किसान को खदान से 14.98 कैरेट का एक हीरा मिला है, जिसकी नीलामी करने पर 60.60 लाख रूपये आए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, पन्ना में जिला प्रशासन के तहत आने वाले डायमंड ऑफिस में तीन से पांच दिसंबर के बीच हुई नीलामी के दौरान कुल 129.83 कैरेट के 74 हीरे बिके थे.

हीरा निरीक्षक अनुपम सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि पांच दिसंबर को हुई नीलामी में किसान लखन यादव (45) का 14.98 कैरेट का हीरा 60.60 लाख रूपये में बिका है. उसे यह हीरा नवंबर में पन्ना जिले के कृष्णा कल्याणपुर इलाके की एक खदान में खुदाई के समय मिला था और दो नवंबर को उसने इस हीरे को डायमंड ऑफिस में जमा करा दिया था. इस दौरान लखन ने कहा था कि भगवान की कृपा उस पर हुई है औऱ उसकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं है.

उन्होंने कहा कि हीरा जमा करने के बाद उसे अग्रिम राशि के तौर पर दो-तीन दिन के भीतर एक लाख रूपये दे दिए गये थे और बाकी बचे हुए पैसे उसे 15 जनवरी के बाद दे दिए जाएंगे. बुंदेलखंड के पिछड़े इलाके में शुमार पन्ना हीरे की खदानों के लिए मशहूर है. लखन यादव एक किसान है. हीरा बिकने से गदगद लखन यादव ने कहा कि हीरा बिकने के बाद मैं काफी खुश हूं. मुझे जीवन में पहली बार हीरा मिला है. ये प्रभु की कृपा है, उन्हीं का तोहफा है.

बीएसई सेंसेक्स में आई गिरावट

पोलैंड में कोरोना की तीसरी लहर का लगाया जा रहा अनुमान

कमलनाथ ने दिए इस्तीफे के संकेत, कहा- मैं कुछ आराम करने के लिए तैयार हूं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -