यूपी में आंधी-तूफ़ान ने बरपाया कहर, 46 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

लखनऊ: देश में सक्रिय चल रहे पश्चिमी विक्षोभ के असर ने रविवार को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम ने भारी तबाही मचाई। राज्य में आंधी-तूफान और बारिश ने ऐसा कहर बरपाया कि सूबे के 46 लोगों की जान चली गई। फलों और सब्जियों समेत अन्य फसलों को नुकसान हुआ। 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 

बताया जा रहा है कि आगरा में 6, मुरादाबाद में 4, वाराणसी में 3, चित्रकूट व बागपत में 2-2, फतेहपुर, इटावा, कन्नौज व कानपुर देहात में एक-एक की जान चली गई। तूफान के चलते कई जिलों में खंभे व तार टूटने से बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई है। वहीं कई हिस्सों में पेड़ गिरने की भी खबर है। वहीं राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन लोगों की बारिश के दौरान मौत हुई है, उनके परिवार वालों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा प्रदान किया जाए.

उत्तर प्रदेश के CMO के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी गई कि आकाशीय बिजली से फतेहपुर में और बलिया में लोगों की मौत हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए जिलों के डीएम को मृतकों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने के लिए कहा हैं.

राष्ट्रीय तकनिकी दिवस पर पीएम मोदी ने किया 'अटलजी' को याद, परमाणु परीक्षण के लिए किया नमन

कोरोना: भारत की पहली स्वदेशी किट तैयार, एंटीबॉडी का पता लगाएगी 'एलीसा'

रेस्टोरेंट और होटल की सरकार से मांग, शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दें

 

 
 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -