मध्य प्रदेश में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, एक घयाल
मध्य प्रदेश में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, एक घयाल
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने के चलते अलग-अलग जगहों पर पांच लोगों की मौत होने की खबर मिली है, जबकि एक बुरी तरह झुलसा है। यह हादसे मुरैना और बैतूल में हुए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मुरैना जिले के अम्बाह में मंगलवार को तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरी। इस हादसे में एक पत्थर के कारोबारी समेत तीन लोगों की मौत हो गई। 

बताया गया है कि तेज बारिश हो रही थी, इसी बीच अपने बचाव के लिए पत्थर कारोबारी रामवीर सिंह तोमर,चार पहिया वाहन चलाने वाला लोकेंद्र तोमर तथा ट्रैक्टर ड्राइवर धर्मवीर प्रजापति ने सुरक्षित जगह का सहारा लिया, लेकिन उनके लिए यह सुरक्षित जगह ही मौत का सबब  बन गई। सभी एक जगह पर जमा हुए, तभी बारिश के दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली पत्थर के पास गिरी और तीनों उसकी चपेट में आ गए। जख्मी अवस्था में तीनों को अंबाह अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने सभी को मृत घोषित कर दिया। ऐसा ही एक हादसा बैतूल जिले में हुआ। जहां दो लोगों की मौत हो गई और एक महिला बुरी तरह घायल हो गई। यह हादसा आमला ब्लाक के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत ठानी में हुआ है।

आमला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लाक मेडिकल अधिकारी अशोक नरवरे ने बताया कि मंगलवार को अचानक मौसम बदला और गरज-चमक के साथ तेज वर्षा होने लगी। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से ग्राम पंचायत ठानी में शिवलाल, सम्पत एवं राधिका सभी आदिवासी झुलस गए। इनमें से शिवलाल सम्पत आदिवासी की हालत अत्यधिक नाजुक होने से इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई वहीं राधिका की हालत नाजुक बनी हुई है। 

भारत-बांग्लादेश सीमा पर पशु तस्कर और बीएसएफ जवानों के बीच मुठभेड़, एक की मौत

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

टाटा मोटर्स 1 अक्टूबर से बढ़ाएगी वाणिज्यिक वाहनों की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -