जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

पेट्रोल डीजल के दाम वैसे तो अभी रिकॉर्ड स्तर पर हैं, किन्तु कुछ दिनों से फ्यूल की कीमतों में स्थिरता है। कई दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। जब अंतिम बार दाम बदलाव हुआ था, तब भी फ्यूल रेट में कमी ही आई थी। 22 सितंबर को जारी किए गए नए दाम के मुताबिक, बुधवार को भी दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आज भी कल की कीमतों में ही अधिकतर शहरों में फ्यूल मिलेगा।

महानगरों में क्या हैं तेल के दाम?
इंडियन ऑयल वेबसाइट के अनुसार, बृहस्पतिवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 101.19 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मुंबई में 107.26 रुपये लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 101.62 रुपये प्रति लीटर तथा चेन्नई में 98.96 रुपये प्रति लीटर है। दिल्ली में डीजल आज 88.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में डीजल की कीमत 96.19 प्रति लीटर ही है, कोलकाता में डीजल की कीमत 91.71 रुपये प्रति लीटर हैं, चेन्नई में डीजल 93.26 रुपये प्रति लीटर है।

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

PF अकाउंट से गायब हो सकता है पूरा पैसा... EPFO ने जारी किया अलर्ट

डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 1 अक्टूबर से बदल जाएगा पेमेंट का तरीका

दिल्ली से औरैया जा रही स्लीपर बस में नाबालिग के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -