माधव द्वारा उपराष्ट्रपति पर विवादित ट्वीट वापिस, सरकार ने मांगी माफ़ी
माधव द्वारा उपराष्ट्रपति पर विवादित ट्वीट वापिस, सरकार ने मांगी माफ़ी
Share:

नई दिल्ली : भाजपा नेता राममाधव द्वारा योग दिवस पर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के मौजूद न रहने की आलोचना पर सरकार ने सोमवार को माफी मांग ली। जबकि कांग्रेस ने भाजपा पर ‘विभाजनकारी’ राजनीति करने के आरोप लगाये, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक ने प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए कहा कि जिस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि हों वहां उपराष्ट्रपति को निमंत्रित नहीं किया जा सकता है, खबर है कि राममाधव के ट्वीट से उपजे अनावश्यक विवाद को लेकर पार्टी नाराज है।

राममाधव के रविवार को विवादास्पद ट्वीट पर नाईक ने कहा, अनजाने में कुछ हो गया, हम उसके लिए माफी मांगते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए था। यह गलती है, इससे राममाधव भी सहमत हैं और उन्होंने माफी मांग ली है । अपना बयान भी वापस ले लिया है, नाईक ने वरीयता क्रम के बारे में कहा कि जब प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि होते हैं, तो उपराष्ट्रपति को निमंत्रण देना उचित नहीं होता। वरीयता क्रम में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति प्रधानमंत्री से उपर होते हैं इस नाते हम उन्हें निमंत्रण नहीं भेज सकते थे । यही शासकीय शिष्टाचार है। इसलिए हमने उनको निमंत्रण नहीं भेजा। श्रीपद नाईक राजपथ पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन करने वाले आयुष मंत्रालय में राज्यमंत्री हैं।

राममाधव से उपराष्ट्रपति को ‘निशाना’ बनाने और विवाद के आरोप के बारे में पूछे जाने पर उन्होने कहा, ‘जहां तक ट्वीट की बात है तो इसे वापस ले लिया गया है और मामला वहीं खत्म हो गया है।’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -