मेड इन इंडिया 500 किमी रेंज के साथ लक्जरी ईवी में क्रांतिकारी बदलाव
मेड इन इंडिया 500 किमी रेंज के साथ लक्जरी ईवी में क्रांतिकारी बदलाव
Share:

पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार ने ईवी गेम को आगे बढ़ाने का वादा किया है, जो बेंगलुरु स्थित प्रवैग डायनेमिक्सद्वारा सामने आई है। ईवी स्टार्टअप ने आधिकारिक तौर पर अगले साल शुक्रवार को कुछ समय पहले भारत में पूरी तरह से बनाई गई विलुप्त होने वाली MK1 प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार का खुलासा किया।

प्रैविग का दावा है कि विलुप्ति MK1 30 मिनट के भीतर लगभग 80 प्रतिशत तक आपूर्ति कर सकता है। कार को 96 kHz की बैटरी से बिजली मिलती है जो अधिकतम 200 hp की शक्ति और 196 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पैदा कर सकती है। विलुप्त होने के MK1 अपने डिजाइन के साथ कुछ नेत्रगोलक को पकड़ने के लिए बाध्य है जो भारतीय सड़कों पर दुर्लभ है। कुछ के लिए डिज़ाइन लुसिड एयर ईवी से सहमत हो सकता है। कूप-जैसे, फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन के साथ-साथ आगे और पीछे की तरफ एलईडी बार कार को अन्य वाहनों की भीड़ में खड़ा करती है। विलुप्त होने वाले MK1 का स्वागत एक लाउंज के रूप में शानदार केबिन के साथ किया जाएगा। यात्रियों को अपने पैरों को फैलाने और ड्राइव का आनंद लेते हुए आराम करने के लिए अंदर पर्याप्त जगह है। बेहतर आराम के लिए पीछे वाले यात्रियों को भी सीटें मिलेंगी।

दो-द्वार, चार-सीटर इलेक्ट्रिक कार का उपयोग मुख्य रूप से सदस्यता-आधारित मॉडल पर वाणिज्यिक बेड़े के लिए किया जाएगा। प्रैविग हर साल विलुप्त होने वाली MK1 की लगभग 250 इकाइयों का उत्पादन करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

सुरक्षा के मामले में इन कारों को मिल चुकी है कई रेटिंग

भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में तेजी लाने की कही बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -