सुरक्षा के मामले में इन कारों को मिल चुकी है कई रेटिंग

आज हम आपको महिंद्रा की उन तीन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सड़क हादसों के दौरान सबसे सुरक्षित हैं। इन गाड़ियों में Mahindra XUV300, Mahindra Thar 2020 और Mahindra Marazzo शामिल हैं। इन कारों को Global NCAP की तरफ से किए गए टेस्ट में शानदार रेटिंग्स मिली हैं। आसान भाषा में समझें तो इन कारों में ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो सड़क दुर्घटना के दौरान बच्चों से बड़ों तक की जान को बचाने में मदद करते हैं। इन कारों को कई बार टेस्ट किया गया है। तो डालते हैं इन कारों को मिली रेटिंग और कीमतों पर एक नजर।

XUV300 देश की सबसे सुरक्षित कार है। Global NCAP की तरफ से इसे 5 स्टार रेटिंग दी गई है। एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 5 स्टार मिला है

चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है
एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 17 में से 16.42 अंक मिले
चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 49 में से 37.44 अंक मिले

XUV300 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.30 लाख रुपये है। सुरक्षा के लिए इसमें 7 एयरबैग्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, फ्रंट और रियर फॉग लैंप्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। Global NCAP के मुताबिक Mahindra Thar 2020 देश की सबसे सुरक्षित ऑफ-रोडिंग कार है। एडल्ट प्रोटेक्शन और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है। टेस्टिंग के दौरान एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 17 में से 12.52 अंक और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 49 में से 41.11 अंक मिले हैं।

Mahindra Thar के बेस वेरिएंट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.80 लाख रुपये है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 12.49 लाख रुपये तक जाती है। Global NCAP ने महिंद्रा थार के स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर वाली कार को क्रैश टेस्ट किया। इसका कार में डुअल एयरबैग्स और एबीएस (एंटीलॉक ब्रेक्स) दिए गए हैं।

Mahindra Marazzo देश की सबसे सुरक्षित एमपीवी है। इसके अलावा यह भारत में बनी पहली MPV (मल्टी परपज व्हीकल) जिसे Global NCAP की तरफ से 4-स्टार रेटिंग मिली है।

एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 4 स्टार मिला है
चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 2 स्टार रेटिंग मिली है
एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 17 में से 12.85 अंक मिले
चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 49 में से 22.22 अंक मिले

Mahindra Marazzo की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये है। सुरक्षा के लिए इसमें- इसके सभी वेरिएंट्स में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, ड्राइवर साइड सीट-बेल्ट रिमाइंडर, फ्रंट सीट-बेल्ट प्रिटेंसर और पीछे की सीटों के लिए Isofix एंकरेज दिया गया है।

Global NCAP एक संस्थान है, जो सुरक्षा के आधार पर कारों को रेटिंग देती है। रेटिंग के लिए कारों को कई राउंड्स में टेस्ट किया जाता है, जहां देखा जाता है कि अगर सड़क दुर्घटना होती है, तो कौन सी कार वयस्कों (एडल्ट) और बच्चों (चाइल्ड) की जान की सबसे ज्यादा हिफाजत कर सकती हैं।

एथर एनर्जी ने 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर का किया अंत

उच्च स्तर पर स्टॉक्स, अप्रैल के बाद से हुआ सर्वश्रेष्ठ मासिक लाभ रिकॉर्ड

BHEL ने बनाया ऑटो ट्रांसफार्मर का नया रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -