लाखों रूपये देकर बनाया ईसाई, चर्च जाना बंद किया तो कर दिया ये हाल
लाखों रूपये देकर बनाया ईसाई, चर्च जाना बंद किया तो कर दिया ये हाल
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ दलित को लालच देकर ईसाई बनाने एवं फिर उसे धमकी देने की घटना सामने आई है। पीड़ित महिला ने बताया कि उसे और उसके पति को रूपये देकर ईसाई बनाया गया था। मगर जब उन व्यक्तियों ने चर्च जाना बंद कर दिया तो उन्हें धमकी दी जाने लगी। धर्मांतरण के लिए दी गई रकम से 4 गुना ज्यादा रूपये की माँग की जा रही है।

स्वराज्य की पत्रकार शुभी विश्वकर्मा ने इस महिला का वीडियो साझा करते किया है। इसमें पीड़ित दलित महिला पादरी अजय लाल एवं उसके सहयोगियों पर 1 लाख 20 हजार रुपए देकर धर्मांतरण कराने तथा अब चर्च न जाने पर धमकी देने का आरोप लगा रही है। मीडिया को पीड़िता ने बताया कि थॉमस, साजन एवं अन्य व्यक्तियों ने चर्च न आने और मूर्ति पूजा करने पर उन्हें कई बार धमकी है। पीड़िता का कहना है कि ईसाई धर्म अपनाने के लिए उसे जो रूपये दिए गए थे उससे अब चार गुना ज्यादा पैसे की माँग हो रही है।

पीड़िता का कहना है कि जब ईसाई मिशनरी के लोगों ने धर्मांतरण के लिए उसे रूपये दिए थे, तब यह नहीं बोला था कि उन्हें पैसे लौटाने होंगे। पीड़िता का दावा है कि दिए गए रुपयों में से उसने 90 हजार रुपए लौटा दिए हैं। बाकी पैसे भी वह वापस देने के लिए तैयार है। सबूत के रूप में उसके पास डायरी में अपराधी के हस्ताक्षर भी हैं। धर्मांतरण का शिकार हुई दलित महिला ने यह भी इल्जाम लगाया है कि ईसाई पादरी और उसके लोगों का कहना है कि अगर वो और उसका पति चर्च नहीं जाएँगे तो उन्हें ब्याज के रूप में चार गुना ज्यादा रूपये देने पड़ेंगे। पीड़ित दलित महिला ने बताया कि उसे और उसके पति को पानी की टंकी में डुबोकर धर्मांतरण कराया गया था। यही नहीं, उससे बताया गया था कि वह अपने भाइयों को भी चर्च लाए तत्पश्चात, उन्हें भी धर्मांतरित कर दिया गया। पिछले दिनों दमोह के ईसाई मिशनरी के हॉस्टल में धर्मांतरण की घटना सामने आई थी। तत्पश्चात, 13 नवंबर 2022 को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने दमोह देहात थाना में 10 व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इस FIR में उस ईसाई पादरी अजय लाल का भी नाम सम्मिलित है, जिस पर धर्मांतरण का शिकार हुई दलित महिला ने पैसे देकर धर्मांतरण कराने तथा अब चार गुना ज्यादा वसूली का आरोप लगाया है।

JDU नेता पर सरेआम बदमाशों ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, हुआ ये हाल

हैरतंअगेज! गर्भवती पत्नी को पति ने लगाया करंट, महिला ने दे दिया बच्चे को जन्म

Video: 9 साल की बच्ची को उठाकर अबूबकर सिद्दीकी ने फेंका, मामला जानकर पुलिस हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -