भारी बारिश के चलते माचक नदी खतरे के निशान से दो फीट ऊपर, खिरकिया-भिरंगी पुल पर ट्रेनों को रोका
भारी बारिश के चलते माचक नदी खतरे के निशान से दो फीट ऊपर, खिरकिया-भिरंगी पुल पर ट्रेनों को रोका
Share:

भोपाल: भारी बारिश के बाद खिरकिया-भिरंगी के बीच पुल पर माचक नदी खतरे के निशान से दो फीट ऊपर बह रही है. जिसके चलते बुधवार को अप व डाउन ट्रैक की 6 ट्रेनों को रोका गया. पिछले साल 4 अगस्त को इसी माचक नदी की बाढ़ में रेलवे ट्रैक बह गया था। इस वजह से दो ट्रेन हादसे का शिकार हो गई और 29 लोगों की मौत हो गई थी. 

जानकरी के अनुसार, करीब ढाई घंटे तक इटारसी-मुंबई रेलमार्ग रुका रहा. पानी उतरने के बाद इन ट्रेनों को 20, 30 व 50 किमी प्रति घंटे की गति से निकाला. गौरतलब है की पिछले साल यहीं 4 अगस्त को माचक की बाढ़ में रेलवे ट्रैक बह गया था. इसके बाद कामायनी और जनता एक्सप्रेस की 19 बोगियां पटरी से उतर गई थीं. हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद करीब 15 दिन तक इटारसी-मुंबई रेल मार्ग बंद था. रेलवे ने दो माह पहले ही माचक नदी पर सेंसर लगाया है.

अधिकारी व मैदानी अमला भी माचक पुल व रेलवे ट्रैक पर नजर रखे हुए थे. खतरे के निशान से पानी ऊपर आने पर भोपाल में अलार्म बजते ही जो ट्रेनें जहां थी, वहीं रोक दी गई. हरदा स्टेशन प्रबंधक बीके उपाध्याय ने बताया टिमरनी में नांदेड एक्सप्रेस, चारखेड़ा में लखनऊ लोकमान्य तिलक, भिरंगी में दो मालगाड़ी, पलासनेर में हरिद्वार मुंबई एक्सप्रेस, छनेरा में भुसावल कटनी पैसेंजर, खिरकिया में साकेत व एक मालगाड़ी को रोका. इटारसी में पवन एक्सप्रेस व पठानकोट एक्सप्रेस को रोक दिया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -