'आदित्य' बनकर कई शादियां कर चुका था 'आबिद', खुद को बताता था क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर पुलिस ने मूल रूप से आजमगढ़ के निवासी आबिद हवारी को गिरफ्तार कर लव जिहाद के एक हैरतअंगेज़ मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपित आबिद हवारी को गंभीर धाराओं के तहत अरेस्ट किया है। मामले की जानकारी देते हुए लखनऊ के इंदिरानगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि इंदिरा नगर की ही एक युवती ने शिकायत की थी कि आबिद हवारी ने अपना नाम आदित्य सिंह बताकर उसे अपने जाल में फँसाया और खुद को लखनऊ अपराध शाखा का इस्पेक्टर बताकर उसे धोखा दिया है।

आरोपित आबिद हवारी ने अपने आप को हिंदू आदित्य सिंह बताकर न सिर्फ लड़की के साथ बलात्कार किया, बल्कि युवती से वह अब तक 15 लाख रुपए भी ठग चुका है। वह नकली इंस्पेक्टर बनकर कुछ दिन तक युवती के साथ भी रहा। इसी दौरान एक दिन उसका मोबाइल देखकर पीड़िता को उसकी वास्तविकता का पता चला। मोबाइल से युवती को पता चला कि आरोपित आबिद आजमगढ़ का निवासी है और वहाँ उसकी एक बीवी है। उसके 5 बच्चे भी हैं। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के ओरछा में भी उसने एक हिंदू युवती के साथ खुद को इंस्पेक्टर आदित्य सिंह बताकर शादी कर रखी है।

पीड़िता को ये सारी जानकारियाँ पता चलने के बाद उसे उसके साथ किए गए धोखे का पता चला। इसके बाद उसने इंदिरानगर पुलिस स्टेशन में आबिद के खिलाफ शिकायत दी। रिपोर्ट के अनुसार, आबिद शादी के बाद युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने में लगा हुआ था। आबिद की इंस्पेक्टर की यूनिफॉर्म, पुलिस का मोनोग्राम लगी बाइक और इस्पेक्टर के कार्यालय में बैठी हुई तस्वीरों के बल पर ही वह लड़कियों को पहले अपने जाल में फँसाता था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में बीते कुछ समय के दौरान कथित तौर पर लव जिहाद के कई केस सामने आए थे। अकेले कानपुर जिले में लव जिहाद और जबरन धर्मान्तरण के 11 मामलों की जांच की जा रही है।

अब बिना क्राइम किए भी आप जा सकते है जेल

पटना: 'घबराओ नहीं, कुछ नहीं होगा’ कहकर लड़की को इधर-उधर छूने लगा एंबुलेंस ड्राइवर और फिर...

पहले देवर के साथ मिलकर पति को दी मौत और फिर देवर को ही उतार दिया मौत के घाट

 

 

 

Most Popular

- Sponsored Advert -