दिवाली के बाद बड़ी खुशखबरी, 115 रुपये सस्ता हो गया LPG सिलेंडर
दिवाली के बाद बड़ी खुशखबरी, 115 रुपये सस्ता हो गया LPG सिलेंडर
Share:

दिवाली के बाद एलपीजी सिलेंडर के दामों में भारी कटौती की गई है। जी दरअसल आज यानी 1 नवंबर से एलपीजी गैस सिलेंडर 115 रुपये सस्ता हो गया है। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि यह कटौती देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों (LPG latest price) में हुई है। जी हाँ और घरेलू सिलेंडर के दामों में पिछले 6 जुलाई के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि IOCL के मुताबिक, आज 1 नवंबर से दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 115.5 रुपये, कोलकाता में 113 रुपये, मुंबई में 115.5 रुपये, चेन्नई में 116.5 रुपये कम में मिलेगा।

VVS को कैसे मिला 'very very special laxman' नाम ?

वहीँ इससे पहले 1 अक्टूबर को भी इस सिलेंडर के दाम 25 रुपये कम हुए थे और 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर पुराने दामों पर ही मिलेगा। अब दिल्ली में इंडेन का 19 किलो का सिलेंडर 1859.5 रुपये की जगह 1744 रुपये में मिलेगा। वहीं कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर 1846 रुपये में मिलेगा। पहले यह 1995.50 रुपये में मिलता था। इसके अलावा मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपये की जगह 1696 रुपये में मिलेगा। इसी के साथ चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर 1893 रुपये में मिलेगा। इससे पहले 2009.50 रुपये में मिल रहा था।

आपको बता दें कि देश की गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडरों के दाम तय करती हैं। जी हाँ और कमर्शियल एलपीजी गैस का इस्तेमाल अधिकतर होटलों, खाने पीने की दुकानों आदि में होता है। इससे उन्हें दाम में कमी से बड़ी राहत मिलेगी और यह लगातार छठवां महीना है ,जब कमर्शियल गैस के दाम घटे हैं।

भारत लौटते ही इन धुरंधरों से मुलाकात करेंगी प्रियंका

जेल का कैदी क्यों नहीं डाल सकता वोट ? SC ने केंद्र और चुनाव आयोग से माँगा जवाब

नग्न सीन देकर पद्मिनी कोल्हापुरे ने मचाया था बवाल, z-सिक्युरिटी के बीच भी प्रिंस चार्ल्स को किया था किस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -