दीवाली से पहले बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, आम आदमी की जेब पर मार
दीवाली से पहले बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, आम आदमी की जेब पर मार
Share:

नई दिल्ली: देश में इस समय महंगाई से सभी लोग परेशान चल रहे हैं। हाल में पेट्रोल डीजल के दामों में हुई वृद्धि से पहले ही लोग हैरान परेशान हो गए हैं। भारत सरकार द्वारा पिछले ​कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों कमी की गई है। अब सरकार ने रसोई गैस के दाम में बढ़ोत्तरी की है। जिससे एक बार फिर आम आदमी महंगाई की मार झेलेगा।

इस गाड़ी को खरीदने में गुजर जाएगी आपकी उम्र, कीमत इतनी कि...

 यहां हम आपको बता दें कि रसोई गैस सिलेंडर के दाम 60 रुपए तक बढ़े हैं। जानकारी के अनुसार इंडियन ऑयल कॉर्प ने अपने द्वारा जारी बयान में कहा कि 14.2 किलो के सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडर का दाम बुधवार मध्य रात्रि से 502.40 रुपये से बढ़कर 505.34 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए हैं। यहां बता दें कि इस तरह गैस के दाम में हुई अचानक वृद्धि से दीवाली से पहले देशवासियों पर महंगाई की एक और मार पड़ी है। 

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को बताया राजनैतिक स्टंट

गौरतलब है कि घरेलू सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 2.94 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई है और सिलेंडर के आधार मूल्य में बदलाव और उस पर कर के प्रभाव से दाम में वृद्धि हुई है। यहां बता दें कि सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में जून से अब तक ये छठवीं बार वृद्धि हुई है और तब से लेकर अब तक गैस के दाम 14.13 रुपये बढ़ गए हैं। जानकारी के अनुसार वैश्विक कीमतों में वृद्धि और विदेशी मुद्रा विनिमय में उतार चढ़ाव से बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 60 रुपये महंगा हो गया है जबकि सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर ग्राहकों को जीएसटी के कारण 2.94 रुपये महंगा पड़ेगा। 

खबरें और भी 

ट्रेलर से पहले रिलीज़ हुए 'जीरो' के दो धमाकेदार पोस्टर्स, दो हॉट एक्ट्रेसेस के साथ दिखे किंग खान

जम्मू-कश्मीर : बड़गाम एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया

आज इतने कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता को मिलेगी बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -