दिवाली से पहले बड़ा झटका, आज से बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम
दिवाली से पहले बड़ा झटका, आज से बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम
Share:

नई दिल्ली: दिवाली से पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने महंगाई का एक बड़ा झटका दे डाला है। जी दरअसल कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में 264 रुपये की भारी बढ़त कर दी गई है। मिली जानकारी के तहत इस बढ़त के साथ अब दिल्ली में 19.2 किलो वाला कॉमर्श‍ियल सिलेंडर 2000.5 रुपये का हो गया है। वहीँ दूसरी तरफ घरेलू इस्तेमाल होने वाले 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर में राहत देते हुए कोई बढ़त नहीं की गई है।

आप सभी जानते ही होंगे कि 6 अक्टूबर, 2021 को हुई समीक्षा के अनुसार दिल्ली में 19.2 किलो ग्राम के सिलेंडर की कीमत सिर्फ 1736.50 रुपये थी। हालाँकि इस महीने की शुरुआत यानी आज 1 नवंबर 2021 को ही इसमें 264 रुपये की भारी बढ़त कर दी गई है। वहीं दूसरी तरफ इंडियन ऑयल की वेबसाइट को माने तो दिल्ली में अब कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमत 2000.50 रुपये हो गई है। ठीक ऐसे ही कोलकाता में 19.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 2073.5 रुपये, मुंबई में 1950 रुपये और लखनऊ में 2093 रुपये हो गई है।

आप सभी को बता दें कि अब रेस्टोरेंट का खाना-पीना भी महंगा होने वाला है। पहले ही सब्जियों के दाम, सरसों के तेल की आसमान छूती कीमत की वजह से रेस्टोरेंट वाले पहले से काफी परेशान हैं और अब एलपीजी सिलेंडर की भारी कीमत से से वह दाम बढ़ाने के लिए मजबूर हो सकते हैं। वैसे LPG कीमतों में बढ़त की आशंका पहले ही जताई जा चुकी थी, हालांकि घरेलू गैस की कीमतें अभी न बढ़ाकर तेल कंपनियों ने कुछ राहत दी है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि बाद में इन्हें भी बढ़ाया जा सकता है।

जल्द ऑफ-एयर होगा इमली!

Pegasus Case: 'गवाहों के पेश नहीं होने जैसे तरीकों से सुप्रीम कोर्ट की कार्रवाई में नहीं डाल सकते बाधा': शशि थरूर

भारत में लॉन्च हुआ नया LPG सिलिंडर, 5% तक कम खर्च होगी गैस और खाना बनाने के वक़्त में 14% की बचत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -