झारखंड के राज्यपाल से मिला हिंदू जागरण मंच का प्रतिनिधिमंडल
झारखंड के राज्यपाल से मिला हिंदू जागरण मंच का प्रतिनिधिमंडल
Share:

हिंदू जागरण मंच के एक प्रतिनिधिमंडल ने तथाकथित लव जिहाद के खिलाफ कानून की मांग के समर्थन में झारखंड के राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात की जिसमें शादी और अन्य माध्यमों से हिंदू लड़कियों और महिलाओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। लव जिहाद पीड़ित और राष्ट्रीय शूटर तारा शाहदेव हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष ऋषि शाहदेव के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। ऋषि शाहदेव ने दावा किया कि पिछले कुछ वर्षों में इस क्षेत्र में लव जिहाद के कम से कम 300 मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में तारा शाहदेव के मामले के बाद, और हाल के निकिता मामले में, झारखंड में लव जिहाद के खिलाफ कानून की आवश्यकता महसूस की जा रही थी।

तारा शाहदेव ने कहा कि कैसे वह लव जिहाद का शिकार हो गई और कैसे अन्य लड़कियों को भी निशाना बनाया जा रहा है। उसने कहा कि जिस लड़के के साथ वह प्यार में पड़ गई उसने अपनी असली पहचान छिपा ली और शादी के बाद उसे बदलने के लिए उस पर दबाव डाला गया।

झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता राजीव कुमार ने कहा कि राज्य में कई आदिवासी लड़कियां और महिलाएं जो गरीब आर्थिक पृष्ठभूमि से आती हैं, लव जिहाद की चपेट में हैं। उन्होंने कहा, "कानून में यह प्रावधान होना चाहिए कि विवाह रजिस्ट्रार को उन लोगों के माता-पिता से अनुमति लेनी चाहिए जो अंतर-विवाह के लिए आवेदन करते हैं। उन्होंने कहा जिला अधिकारियों को विवरण और दावों का सत्यापन भी करना चाहिए। इस पर एक कानून बहुत मदद कर सकता है।"

किसान आंदोलन: मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए राहुल, कहा- PM ने पूरे देश को कुएं में धकेल दिया

सीरम संस्थान के अदार पूनावाला ' एशियन्स ऑफ द ईयर ' की सूची में होंगे शामिल

मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से लागू होगा नया शैक्षणिक सत्र, सीएम शिवराज ने किए बड़े ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -