आपको भी है इंस्टेंट नूडल्स से प्यार? तो यहां देखे इसको बनाने की आसान विधि

आपको भी है इंस्टेंट नूडल्स से प्यार? तो यहां देखे इसको बनाने की आसान विधि

इंस्टेंट नूडल्स एक ऐसी चीज है जिसे समय पर कम होने पर हम सभी द्वि घातुमान खाने के दोषी हैं। लेकिन इंस्टेंट नूडल्स का ओवरडोज हानिकारक हो सकता है। तो इन्हें स्वस्थ और अधिक पौष्टिक बनाने के लिए इन तरीकों को आजमाएं। यदि आप भोजन के रूप में इंस्टेंट नूडल्स खाने के अलावा मदद नहीं कर सकते हैं, तो आप इंस्टेंट नूडल्स को स्वस्थ और पौष्टिक बनाने के लिए इनमें से कुछ तरीके आजमा सकते हैं। इंस्टेंट नूडल्स के अपने कटोरे में पोषण स्तर को बढ़ाने के लिए इन 4 तरीकों की जाँच करें।

अंडा जोड़ें

अंडे प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत हैं और इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। इसके अलावा, एक पूरी तरह से नरम उबले अंडे के जोड़े एक कटोरी इंस्टेंट नूडल्स के साथ बहुत अच्छे हैं। इसलिए नूडल्स को हेल्दी बनाने के लिए उसमें एक अंडा मिलाएं।

एक प्रोटीन जोड़ें

यदि आप अंडे के प्रशंसक नहीं हैं, तो आप अपनी पसंद का कोई अन्य प्रोटीन जोड़ सकते हैं, चाहे वह चिकन हो या भेड़ का बच्चा या मछली। बस थोड़े से नमक और काली मिर्च के साथ मांस को भूनें और कटे हुए टुकड़ों को इंस्टेंट नूडल्स के कटोरे में डालें।

सब्जियां जोड़ें

अपने इंस्टेंट नूडल्स को सेहतमंद बनाने का शायद सबसे आसान तरीका है कि उनमें कुछ ताजी कटी हुई सब्जियाँ मिलाएँ। गाजर से लेकर पालक तक नूडल्स में अलग-अलग सब्जियां डालकर उन्हें और पौष्टिक और सेहतमंद बनाएं।

मसालों को जोड़ें

ऐसे कई प्रकार के मसाले हैं जिन्हें आप इंस्टेंट नूडल्स के अपने कटोरे में मिला सकते हैं जो न केवल नूडल्स के स्वाद को बढ़ाएंगे बल्कि आपको नूडल्स के साथ आने वाले सोडियम-प्रेरित पैक्ड मसालों को खाने से भी बचाएंगे।

तले हुए अंडे के साथ इस तरह बनाएं स्मोक्ड सैल्मन

इस तरह बनाए जामुन की आइसक्रीम

मैकडॉनल्ड्स दो नए व्यापारिक संग्रह के साथ बीटीएस भोजन की सफलता को कर रहा है दोगुना