कुढ़नी विधानसभा में खिला कमल, केदार गुप्ता ने JDU-राजद और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी को हराया
कुढ़नी विधानसभा में खिला कमल, केदार गुप्ता ने JDU-राजद और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी को हराया
Share:

पटना: बिहार में सत्ताधारी जदयू और राजद के गठबंधन सरकार और विपक्षी दल भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुके कुढ़नी सीट के परिणाम सामने आ गए हैं। बिहार के कुढ़नी सीट पर हुए उपचुनावों में भाजपा ने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को मात दे दी है। सबसे बड़ी बात है कि इस सीट पर जदयू के प्रत्याशी को राजद, कांग्रेस और वामपंथी दलों का भी समर्थन प्राप्त था।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में स्थित कुढ़नी विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी केदार गुप्ता का मुकाबला जेडीयू के उम्मीदवार मनोज कुशवाहा से था। कुशवाहा को गठबंधन दलों का भी समर्थन प्राप्त था। इसके बाद भी केदार गुप्ता ने कुशवाहा को 3,632 वोटों से मात दे दी। इस सीट पर मुकेश सहनी की पार्टी VIP के प्रत्याशी नीलाभ कुमार तीसरे स्थान पर रहे। नीलाभ कुमार को महज 10,000 वोट मिले। वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के उम्मीदवार मुर्तजा अंसारी को 3,206 वोट प्राप्त हुए। AIMIM प्रत्याशी से ज्यादा वोट NOTA को मिले। 4,448 लोगों ने NOTA को चुना है। 

इस सीट पर दोनों उम्मीदवारों के बीच मुकाबला टक्कर का था। कभी भाजपा आगे निकलती तो कभी महागठबंधन के उम्मीदवार। इस सीट पर कुल 23 राउंड में मतगणन हुई। पहले 4 राउंड तक भाजपा आगे रही। पाँचवें राउंड में JDU आगे निकल गई, मगर छठे राउंड में भाजपा फिर आगे निकल गई। 9वें राउंड में भाजपा फिर पिछड़ी, मगर  19वें राउंड में फिर आगे निकल गई और अंत में जीत दर्ज की।

एक्टर आयुष शर्मा के पिता ने जीता चुनाव, पोस्ट शेयर कर बोले- 'विरासत जिंदा...'

मोरबी का 'हीरो' जीता ! नदी में कूदकर बचाई थी लोगों की जान, छठी बार जीते कांतिलाल अमृतिया

'AAP और ओवैसी ने हमारे वोट काटे..', गुजरात में मिली हार के बाद कांग्रेस का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -