एक्ट्रेस लोरी लॉघलिन को हुई जेल, जानें पूरा मामला
एक्ट्रेस लोरी लॉघलिन को हुई जेल, जानें पूरा मामला
Share:

अमेरिका की जाने मानी एक्ट्रेस लोरी लॉघलिन को कॉलेज प्रवेश एडमिशन घोटाले में धोखाधड़ी का आरोप साबित होने के पश्चात् दो माह की जेल हुई है. जेल होने के पश्चात् वह न्यायालय में ही माफी मांगते हुए रो पड़ीं. उन्होंने कहा-  मैं अपनी बेटियों के अच्छे फ्यूचर के लिए उन्हें अनुचित मुनाफा देना चाहती थी. मुझे लगा कि मैं अपने बच्चों के लिए अच्छा कार्य कर रही हूं, किन्तु हकीकत में मैंने अपनी बेटियों की क्षमताओं तथा सफलताओं को कम करके आंका.

इसके साथ-साथ लॉघलिन पर डेढ़ लाख का जुर्माना भी लगाया गया है, तथा 10 घंटे तक सोशल सर्विस करने का निर्देश दिया गया है. लफलिन ने अपने इस कार्य के लिए न्यायालय में कहा- 'मैं दिल से माफी मांगती हूं. मैं अपनी गलती मानती हूं, तथा बेहद शर्मिंदा भी हूं. मैंने जो किया, उसकी जिम्मेदारी लेती हूं, तथा अब इसका परिणाम भुगतने को भी तैयार हूं.'

आपको बता दे कि 1980 -90 के दशक के हिट सिटकॉम "फुल हाउस" में आंटी बेकी का किरदार निभाने के लिए लॉघलिन जानी जाती हैं. इस कॉलेज हेरा-फेरी में लॉघलिन तथा उनके पति सहित 50 और लोग सम्मिलित हैं. यह केस कॉलेज प्रवेश घोटाले का है जो छात्रों को टॉप अमेरिकी विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिलाने के लिए रिश्वत देने से सबंधित है. वही 2011 में आरम्भ हुए इस घोटाले में रिश्वत के तौर पर टोटल 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर दिए गए थे. अपराधियों में तीन घोटाले के आयोजक, 33 अभिभावक, नौ कोच, दो एसएटी तथा एसीटी प्रशासक, एक परीक्षा प्रॉक्टर तथा एक कॉलेज प्रशासक सम्मिलित हैं. साथ ही कई विश्वविद्यालयों ने घोटालों में सम्मिलित कोच को निकाल दिया है. घोटाले में सबसे बड़ा हाथ कॉलेज कंसल्टेंट विलियम गायक का है. वही अब सभी पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

Wonder Woman 1984 का रोमांचक ट्रेलर जारी, यहां देखे एक्शन सीन

हॉलीवुड फिल्म 'द बैटमैन' का फर्स्ट टीज़र रिलीज़, यहां देखे

लोरी लॉघलिन को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -