'स्नान करने जा रहे हैं भगवान विष्णु..', 5 घंटे तक बंद रहा केरल का ये एयरपोर्ट, सभी फ्लाइट्स स्थगित
'स्नान करने जा रहे हैं भगवान विष्णु..', 5 घंटे तक बंद रहा केरल का ये एयरपोर्ट, सभी फ्लाइट्स स्थगित
Share:

कोच्ची: केरल को ऐसे ही भगवान का देश नहीं कहा जाता है। यहाँ के प्राचीनतम मंदिर इस बात का जीता- जागता प्रमाण हैं, वहीं, सूबे के हिन्दू भी अपनी आस्था को लेकर काफी सजग हैं। सरकार किसी की भी हो, मगर परम्परा सदा निभाई जाती है। इसी कड़ी में तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने ‘भगवान विष्णु को स्नान कराने’ के लिए रनवे से गुजरने वाले जुलूस की वजह से मंगलवार (1 नवंबर, 2022) दोपहर को पाँच घंटे के लिए अपनी उड़ान सेवाओं को रोक दिया।

बता दें कि यह एयरपोर्ट मशहूर पद्मनाभ स्वामी मंदिर की सदियों पुरानी इस परंपरा के लिए हर वर्ष दो बार अपनी उड़ानों के कार्यक्रम में बदलाव करता है। मंदिर का यह जुलूस यहाँ रनवे के पास से निकलता है। मंदिर के ‘अरट्टू’ जुलूस के साथ ही मंगलवार को अलपसी उत्सव संपन्न हो गया। एयरपोर्ट के प्राधिकारियों ने पहले बताया था कि उड़ान सेवाएँ शाम चार बजे से रात नौ बजे तक 5 घंटे के लिए बंद रहेंगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयरपोर्ट के सूत्रों ने जानकारी दी है कि तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इंडिगो, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयर अरबिया समेत प्रमुख विमान वाहकों की कम से कम 10 उड़ानें निरस्त कर दी गईं, क्योंकि सेवाएँ शाम चार बजे से रात नौ बजे तक बंद रहीं। इस परंपरा के लिए एयरपोर्ट को बंद करने की यह प्रथा दशकों से चली आ रही है और गत वर्ष अडाणी समूह द्वारा इस एयरपोर्ट का प्रबंधन अपने हाथ में लेने के बाद भी यह बंद नहीं हुई है।

बता दें कि एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने यहां एक बयान में कहा था कि, 'अलपसी अरट्टू जुलूस के तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे से गुजरने के लिए श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर की सदियों पुरानी परंपरा के सुचारू संचालन के लिए उड़ान सेवाएं एक नवंबर 2022 को शाम चार बजे से रात नौ बजे तक बंद रहेंगी।'

दिल्ली में लगातार 'जहरीली' हो रही हवा, नोएडा में 'गंभीर' श्रेणी में पहुंचा AQI

MLA राजकुमार आनंद बने केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री, लेंगे राजेंद्र पाल गौतम की जगह

मोरबी हादसे के बीच पीएम मोदी की रैली में पंडाल के नट-बोल्ट खोलता दिखा शख्स, सामने आया Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -