MLA राजकुमार आनंद बने केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री, लेंगे राजेंद्र पाल गौतम की जगह
MLA राजकुमार आनंद बने केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री, लेंगे राजेंद्र पाल गौतम की जगह
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पटेल नगर से आम आदमी पार्टी (AAP) के MLA राजकुमार आनंद को दिल्ली कैबिनेट में मंत्री बनाने के प्रस्ताव पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुहर लगा दी है. राजकुमार आनंद, पटेल नगर से नए कैबिनेट मंत्री चुने गए हैं. उन्हें मंत्री पद पर नियुक्त करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना को आवेदन लिखा था. बता दें कि, राजकुमार आनंद वर्ष 2012 में आम आदमी पार्टी के गठन के बाद से ही उससे जुड़े हुए हैं. इससे पहले, वह अन्ना हज़ारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में शामिल थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद दिल्ली कैबिनेट में मंत्री पद रिक्त हो गया था. गौतम द्वारा 5 अक्टूबर के दिन एक कार्यक्रम के दौरान हिन्दू धर्म के देवी-देवताओं के खिलाफ विवादित प्रतिज्ञाएं लेने का वीडियो वायरल हुआ. जिसके बाद शुरू हुए विवाद को लेकर राजेन्द्र पाल गौतम को अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ा था. राजेंद्र पाल का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंजूर कर लिया था.

बता दें कि राजकुमार आनंद 2012 में AAP के गठन के बाद से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं. वहीं, इनकी पत्नी बीना आनंद भी पटेल नगर से AAP विधायक रह चुकी हैं. पति-पत्नी दोनों ही सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद ख़ास माने जाते हैं. आनंद को मंत्री बनाने के पीछे AAP का इरादा साफ है कि जमीनी स्तर से जुड़े व्यक्ति को पार्टी महत्व देना चाहती है. पटेल नगर में पत्नी के MLA रहने के कारण आनंद का काफी प्रभुत्व भी है. ऐसे में राजकुमार को पटेल नगर से मंत्री बनाया गया.

सिर्फ आम लोगों पर कार्रवाई करती है ED-CBI, मोरबी हादसे में क्यों नहीं ? सीएम ममता का सवाल

शिक्षा व्यवस्था से परेशान ग्रामीण, सहायक आयुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

पंडित प्रदीप मिश्रा ने सुनाई शिव गाथा, बड़ी संख्या में भक्त रहे मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -