बाल यौन शोषण के आरोप में लॉर्ड नजीर अहमद को जेल
बाल यौन शोषण के आरोप में लॉर्ड नजीर अहमद को जेल
Share:

 


ब्रिटेन के मीडिया सूत्रों के अनुसार, पूर्व संघीय श्रमिक सहकर्मी लॉर्ड नज़ीर अहमद को 1970 के दशक में दो बच्चों का यौन शोषण करने के आरोप में शुक्रवार को साढ़े पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी। अहमद द्वारा भारत विरोधी अभियान चलाए गए हैं। पिछले महीने, शेफ़ील्ड क्राउन कोर्ट ने उन्हें दो युवाओं के खिलाफ यौन आरोपों का दोषी पाया। उसके खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास के दो मामले और लूटपाट का एक मामला पाया गया।

शुक्रवार को जस्टिस लैवेंडर ने सजा सुना दी। लॉर्ड अहमद पर मार्च 2019 में दो बच्चों के खिलाफ पिछले यौन अपराधों, बलात्कार के प्रयास के दो मामलों और 1970 के दशक की शुरुआत में अभद्र हमले के एक मामले का आरोप लगाया गया था। अहमद पर दो शिकायतकर्ताओं, एक लड़का और एक लड़की, और 1971 और 1974 के बीच हुई कथित घटनाओं के आरोप हैं। 14 साल से कम उम्र के लड़के पर अभद्रता का आरोप लगाया गया है।

वह खालिस्तानी आतंकी समूहों के मुखर समर्थक होने के साथ-साथ भारतीय नीतियों के आलोचक भी रहे हैं। वास्तव में, उन्होंने कश्मीर के लिए एक योद्धा के रूप में खुद को चित्रित करने के बावजूद, कश्मीरी महिलाओं का यौन शोषण करने के लिए अपनी स्थिति का इस्तेमाल किया।

नज़ीर अहमद का जन्म पाकिस्तान-नियंत्रित कश्मीर में हुआ था, लेकिन उनका राजनीतिक मूल रॉदरहैम में है, जहाँ वे बड़े हुए और अब भी रहते हैं। 1969 में, उन्होंने और उनके परिवार ने अपने पिता के साथ जुड़ने के लिए यूनाइटेड किंगडम की यात्रा की, जो रॉदरहैम में एक स्टील प्लांट में काम करते थे।

शेफ़ील्ड हॉलम विश्वविद्यालय में अध्ययन करने और अपने गृहनगर में कई दुकानें चलाने के बाद वे एक संपत्ति उद्यमी बन गए। 1998 में, तत्कालीन प्रधान मंत्री टोनी ब्लेयर ने उन्हें हाउस ऑफ लॉर्ड्स के पहले मुस्लिम साथियों में से एक के रूप में ऊंचा किया। 2013 में उन्होंने लेबर पार्टी से इस्तीफा दे दिया। लॉर्ड नज़ीर अहमद, जो खुद को "कश्मीरियों के लिए प्रचारक" कहते हैं, ने यौन उत्पीड़न के कई दावों का सामना करने के बाद 2020 में हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स से इस्तीफा दे दिया। हाउस कमेटी के मुताबिक, उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए था।

समिति की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन में कश्मीरी महिलाओं के एक समूह ने नज़ीर अहमद जैसे राजनेताओं और कश्मीरी समुदाय की कमजोर महिलाओं का शोषण करने वाले धर्मगुरुओं के खिलाफ हॉलीवुड शैली के #MeToo विरोध अभियान का आयोजन किया।

दुनिया भर में कोविड केसलोड 390.5 मिलियन तक पहुंचा

महिला अफगानी कार्यकर्ताओं का अपहरण चिंता का विषय

काबुल हवाईअड्डे पर हमले में इस्तेमाल किया गया एकल विस्फोटक उपकरण: संयुक्त राज्य अमेरिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -