Share:
महिला अफगानी कार्यकर्ताओं का अपहरण चिंता का विषय
महिला अफगानी कार्यकर्ताओं का अपहरण चिंता का विषय

 मीडिया सूत्रों के अनुसार, कम से कम चार महिला अफगान कार्यकर्ताओं के कथित अपहरण ने वैश्विक चिंता को जन्म दिया है, कई सार्वजनिक हस्तियों और संगठनों ने उनके ठिकाने के बारे में जानकारी का अनुरोध किया है।

तमाना परयानी और परवाना इब्राहिमखिल के लापता होने के दो हफ्ते बाद ज़हरा मोहम्मदी और मर्सल अयार इस हफ्ते लापता हो गए थे। अफगान महिलाओं के लिए अमेरिका की विशेष दूत रीना अमीरी ने कहा कि अगर तालिबान शासन अंतरराष्ट्रीय समुदाय और अफगान लोगों से विश्वसनीयता हासिल करना चाहता है, तो उसे अफगान लोगों के मानवाधिकारों का सम्मान करना चाहिए।

अमीर ने टिप्पणी की "इन मनमानी बंदी को समाप्त किया जाना चाहिए। अगर तालिबान अफगान लोगों और बाकी दुनिया से वैधता हासिल करना चाहते हैं, तो उन्हें अफगानों के मानवाधिकारों, विशेष रूप से महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करना चाहिए, जिसमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता भी शामिल है, और इन महिलाओं को रिहा करना चाहिए, उनके रिश्तेदारों और अन्य कार्यकर्ताओं को जल्द से जल्द।"

कुछ महिला अधिकार कार्यकर्ताओं ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से हिरासत में लिए गए महिला कार्यकर्ताओं की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए शीघ्र कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

"तथ्य यह है कि महिलाएं एक के बाद एक लापता हो रही हैं। कोई आश्वासन नहीं है। शायद मैं, या कोई और जो अपने अधिकारों के लिए लड़ रहा है, कल कैद हो जाएगा" 

महिला अधिकार कार्यकर्ता बहारा ने कहा, "अगर महिलाओं को विरोध करने के लिए जेल में डाला जा रहा है, तो यह एक अन्याय है क्योंकि विरोध करना हमारा अधिकार है और हम ऐसा करना जारी रखेंगे।" इस बीच, अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) ने कहा कि वह आंतरिक मंत्रालय से संदिग्ध अपहरणों पर "तत्काल जानकारी" मांग रहा था।

बाली ने पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर शुरू की लेकिन ये शर्तें लागू

संयुक्त राज्य अमेरिका सीडीसी ने कोविड प्रवृत्ति को ट्रैक करने के लिए अपशिष्ट जल निगरानी डेटा लॉन्च किया

इंडोनेशिया: बाली ने वैश्विक पर्यटकों के लिए फिर खोली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -