हर रोग को खत्म कर देता है हनुमान जी का यह मन्त्र
हर रोग को खत्म कर देता है हनुमान जी का यह मन्त्र
Share:

आज साल 2022 के मई महीने का दूसरा और वैशाख महीने का दूसरा मंगलवार (Mangalwar) है। जी हाँ और मान्यता के मुताबिक मंगलवार का संबंध जहां मंगल ग्रह से है और इसे हनुमान जी का दिन भी कहते हैं। केवल यही नहीं बल्कि मंगल को ऊर्जा का कारक माना जाता है। जी दरअसल यह मान्यता है कि यदि संकटग्रस्त व्यक्ति मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास उपाय करें तो कुछ ही समय में उसकी परेशानी दूर हो सकती है और किस्मत भी बदल सकती है। आप सभी को बता दें कि हनुमान जी की कृपा पाने के लिए भगवान राम का सुमिरन करना चाहिए और नित्य हनुमान चालीसा  का पाठ करना चाहिए। इसी के साथ हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए इस दिन भक्त उन्हें कई तरह के प्रसाद का भोग लगाते हैं और कई प्रकार की चीजें भी भेंट करते हैं।

जी दरअसल ऐसा करने से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है। आप सभी को बता दें कि हनुमान जी की पूजा करते समय कई तरह की सावधानी भी बरतनी जरूरी है, क्योंकि कहा जाता है कि हनुमान जी अगर नाराज हो गए, तो मनुष्य का सर्वनाश हो जाता है। इसी के साथ मंगलवार के दिन पूजा करने से मंगल दोष भी कम होता है। कहते हैं जिन जातकों की कुंडली में मंगल भारी है, विशेषकर उन्हें भगवान हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। आज हम आपको बताएंगे हनुमान जी के चमत्कारी मंत्र।

1- हं हनुमंते नम:।- जी दरअसल यह भयनाशक मंत्र है और इस मंत्र के जाप से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

 

2- नासे रोग हरैं सब पीरा। जो सुमिरै हनुमत बल बीरा॥- हनुमान चालीसा की ये चौपाई रोगनाशक है और इस चौपाई का 108 बार जप करने से जटिल से जटिल रोग भी ठीक हो जाते हैं।

3- श्री हनुमंते नम:- यह मंत्र शोक और दुख निवारक है। जी हाँ और इसका जाप रूद्राक्ष की माला से साथ करना चाहिए।

4- ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।- कहा जाता है शत्रु संहार के लिए हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए।

5- महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते, हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।- सभी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए हनुमान जी के इस मंत्र का जाप लाभकारी है।

इन गलतियों की वजह से नहीं मिलता हनुमान चालीसा के पाठ का फल

अगर घर में लगा है ये पौधा तो नहीं होगा बुरी नजर और काले जादू का असर

व्यक्ति पर काला जादू होते ही मिलने लगते हैं ये संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -