2 दिनों से सदन के अंदर नहीं जा रहे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, सामने आई बड़ी वजह
2 दिनों से सदन के अंदर नहीं जा रहे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, सामने आई बड़ी वजह
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और दिल्ली में भड़के दंगों पर संसद में हंगामा जारी है. विपक्षी सदस्य सरकार द्वारा 11 मार्च को इस मामले पर चर्चा पर सहमति जाहिर करने के बाद भी सदन की कार्रवाई को नहीं चलने दे रहे. लोकसभा और राज्यसभा में गुरुवार को लगातार चौथे दिन हंगामा हुआ. इसके बाद, दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए टाल दी गई है.

सदन में विपक्षी दलों द्वारा हंगामा और महिला सांसद के साथ हुए दुर्व्यवहार से लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला नाराज चल रहे हैं. इस नाराजगी के कारण उन्होंने पिछले दो दिन से अपने आप को सदन की कार्यवाही से दूर रखा. बिरला मंगलवार को हुए हंगामे के कारण बुधवार को संसद तो पहुंचे, किन्तु सदन में नहीं पहुंचे. वहीं गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी वह अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए सदन में दाखिल नहीं हुए.

सूत्रों के मुताबिक, अध्यक्ष कुछ सांसदों द्वारा संसद के नियमों और प्रक्रिया का पालन नहीं करने से खफा हैं. ओम बिरला के स्थान पर बीजू जनता दल (बीजद) के नेता भर्तृहरि महताब स्पीकर की कुर्सी संभालते दिखाई दिए. उन्होंने विपक्षी दलों के सांसदों से शांतिपूर्वक सदन चलाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि सरकार को दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस दोनों पर चर्चा की इजाजत देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्पीकर कुछ सांसदों के व्यव्हार और हाउस न चलने देने से दुखी हैं.

कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक बंद रहेंगे सभी प्राइमरी स्कूल

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 'यूपी में कोरोना का कोई पॉजिटिव केस नहीं'

कांग्रेस के 7 लोकसभा सांसद पूरे सत्र के लिए निलंबित, सभापति से छीने थे पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -