विपक्ष ने अपनाई ऐसी नीति- देखो और इंतज़ार करो
विपक्ष ने अपनाई ऐसी नीति- देखो और इंतज़ार करो
Share:

नई दिल्ली : देश की 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. ऐसे में हर किसी की नज़र नतीजों पर ही है. देखा जा रहा है कांटे टक्कर चल रही है जिस पर ये नहीं कहा जा सकता कि किसकी हिस्से होगी जीत. वहीं जल्द ही नतीजे भी सामने आ जायेंगे. एग्जिट पोल के इशारों के बाद विपक्ष और ज्यादा अलर्ट हो गया है. एनडीए बहुमत के आंकड़े से दूर रह जाता है तो विपक्ष अपनी रणनीति पर काम शुरू कर देगा. वहीं इस रणनीति के तहत विपक्ष तुरंत सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है. दरअसल फिलहाल विपक्ष ने देखो और इंतजार करो की नीति अपनाई हुई है.
 
सात चरणों में चुनाव संपन्न होने के बाद आए एग्जिट पोल ने भले ही एनडीए और भाजपा को जीत के लिए आश्वस्त किया हो, लेकिन विपक्ष ने अब भी उम्मीद नहीं छोड़ी है. यही वजह है कि यूपीए में भी लगातार बैठकों के जरिये आगे की रणनीति पर काम चल रहा है. जानकारी दे दें, सभी गैर-राजग दल 'देखो और इंतजार करो' की नीति पर काम कर रहे हैं. इन दलों के सभी शीर्ष नेता एक दूसरे के संपर्क में है ताकि विपक्ष में किसी तरह की फूट ना हो और एकजुटता बनी रहे. इतिहास खुद को दोहराता है और रुझान के साथ ही नतीजे भी वर्ष 2004 की तरह एग्जिट पोल के विपरित आते हैं तो विपक्षी दल मिलकर राष्ट्रपति से तत्काल संपर्क करेंगे.

जिस तरह कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया था कमोबेश वही तरीका विपक्ष इस बार लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद अपनाने की कोशिश में है. आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई लेकिन सरकार बनाने में असफल रही. यहां कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन कर राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया और सरकार बनाने में सफल रही. 

लोकसभा रिजल्ट्स: बेगूसराय में कन्हैया कुमार हुए पीछे, राजस्थान में पिछड़े गहलोत के बेटे

Gujarat Maharashtra Election Results : 25 हजार वोटों से आगे निकले अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -