Gujarat Maharashtra Election Results : 25 हजार वोटों से आगे निकले अमित शाह

May 23 2019 09:09 AM
Gujarat Maharashtra Election Results : 25 हजार वोटों से आगे निकले अमित शाह

महाराष्ट्र और गुजरात दो ऐसे राज्य हैं, जहाँ राजनीतिक लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हैं. इसी के साथ गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है जहां से इस बार पहली बार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. आपको बता दें कि बीजेपी को गुजरात की सभी 26 सीटों पर जीत की उम्मीद है और महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटें भी सत्ता के रास्ते को आसान बनाती हैं. वहीं बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन फिर लीड करता नजर आ रहा है और अब बस कुछ देर बाद यहां काउंटिंग शुरू होने जा रही है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 48 में से 28 लोकसभा सीटों पर बीजेपी-शिवसेना चल रही है आगे और वहीं कांग्रेस की बढ़त सिर्फ पांच सीटों तक ही सिमटी है. इसी के साथ गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बनाई बढ़त और करीब 25 हजार वोटों से वह आगे चल रहे हैं. इसी के साथ महाराष्ट्र में बीजेपी को 20 सीटों पर बढ़त हो गई है और कांग्रेस सिर्फ पांच सीटों पर चल रही है आगे. वहीं गुजरात में शुरुआती 22 मिनट की मतगणना में दो सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है और एग्जिट पोल में भी गुजरात में बीजेपी के क्लीन स्वीप करने की भविष्यवाणी की गई है.

इसी के साथ महाराष्ट्र में सभी बूथों पर लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. वहीं अब तक बीजेपी ने नौ सीटों पर बढ़त बनाई है और कांग्रेस एक भी सीट पर बढ़त बनाने में सफल नहीं है. इसी के साथ महाराष्ट्र और गुजरात की सभी लोकसभा सीटों पर मतगणना शुरू हो गई है और महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीट हैं वहीं गुजरात में 26 लोकसभा सीटें हैं.

उत्तरप्रदेश में शुरू हुई मतगणना, राहुल गांधी पीछे तो आगे हुए मुलायम

जीत की आस लेकर बाबा की दर पर पहुंचीं जया प्रदा

Uttar Pradesh Election Results: बनारस से मोदी आगे, अमेठी से राहुल गांधी पीछे