आप से गठबंधन की चर्चा के बीच शीला दीक्षित से की सोनिया गांधी ने मुलाकात

नई दिल्ली : देश में लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से कांग्रेस साफ इनकार कर चुकी है लेकिन यूपीए में शामिल दलों के कई बड़े नेता कांग्रेस पर आप से गठबंधन का दबाव बना रहे हैं। इसके चलते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने शनिवार शाम को सोनिया गांधी से मुलाकात की। 

पैसा डबल करने का लालच देकर फ़िल्मी स्टाइल में करते थे ठगी, पुलिस ने दबोचा

नहीं बन पा रही गठबंधन पर राय 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आधा घंटे चली बैठक में सोनिया ने गठबंधन को लेकर शीला का पक्ष जाना लेकिन फैसले पर पुनर्विचार को लेकर कोई सलाह नहीं दी। पूर्व मुख्यमंत्री ने भी मुलाकात पर कुछ भी बताने से इनकार किया है। बताते हैं कि सोनिया भी चाहती हैं कि कांग्रेस दिल्ली में खुद को मजबूत करे, जबकि विपक्षी दलों के नेताओं का तर्क है कि दिल्ली में समझौता होने से अच्छा संदेश जाएगा और भाजपा को रोका जा सकेगा लेकिन शीला का रुख पार्टी को लोकसभा नहीं बल्कि आठ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए है। दरअसल, वह नहीं चाहती हैं कि दिल्ली में कांग्रेस आप से किसी प्रकार का गठबंधन करे। 

महिलाओं के मुद्दे पर होगा राजद का जोर, निगाहें लोकसभा चुनाव की ओर

अब पक्ष में आये माखन 

जानकारी के लिए बता दें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पिछले दिनों बुलाई गई बैठक में भी अपना रुख स्पष्ट कर दिया था। हालांकि पहले आप से गठबंधन का विरोध करने वाले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन अब इसके पक्ष में हैं। उन्हें लगता है कि कांग्रेस दिल्ली में अकेले सीटें नहीं निकाल पाएगी। त्रिकोणीय मुकाबले में भाजपा के खिलाफ पड़ने वाला वोट कांग्रेस और आप में बंट जाएगा। 

अयोध्या मामला: ओवैसी के बयान पर श्री श्री का पलटवार, कहा कुछ तो लोग कहेंगे

राजस्थान: कांग्रेस का मिशन लोकसभा, सोशल मीडिया बनेगी पतवार

सुप्रीम कोर्ट ने तमिल नाडु सरकार को दिया सख्त आदेश, सार्वजनिक स्थानों पर ना लगे बैनर-पोस्टर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -