इन सीटों के लिए आज आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की लोकसभा की 80 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची आज आ सकती है। पहली सूची में पश्चिम और ब्रज की कुल 16 सीटों के साथ वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लखनऊ से केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का नाम शामिल हो सकता है। रविवार शाम दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में हुई उत्तर प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करके उसे अंतिम रूप दे दिया गया।

लोकसभा चुनाव: प्रयागराज पहुंची प्रियंका गाँधी, कहा- निडर बनने के लिए कहती थी दादी

इन सीटों के लिए हो सकती है उम्मीदवारों की घोषणा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में पहले चरण में 11 अप्रैल को सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में चुनाव होगा। दूसरे चरण में यूपी की नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फेतहपुर सीकरी में 18 अप्रैल को मतदान होगा यूपी भाजपा की कोर कमेटी ने करीब एक महीने की मशक्कत के बाद पहले और दूसरे चरण की 16 सीटों सहित दिग्गज नेताओं की सीटों के लिए तीन तीन दावेदारों का पैनल तैयार किया। 

लोकसभा चुनाव: प. बंगाल में कांग्रेस को झटका, लेफ्ट नहीं करेगी गठबंधन

कई नेताओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारी 

जानकारी के मुताबिक प्रदेश भाजपा प्रभारी जेपी नड्डा ने यूपी के करीब 20 से अधिक सीटों पर उम्मीदवारों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष रखा। रविवार शाम भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय, प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और महामंत्री संगठन सुनील बंसल से चर्चा की। 

आज है सोम प्रदोष व्रत, ऐसे करें भोले बाबा की पूजा

आज शाम को राजकीय सम्मान के साथ होगा पर्रिकर का अंतिम संस्कार, पीएम मोदी ने जताया शोक

एयर स्ट्राइक पर रक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- जो मनमोहन न कर सके, पीएम मोदी ने किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -